छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में नक्सलियों ने किया चुनाव का बहिष्कार, चुनाव दल को दी चेतावनी

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 1, 2023, 10:56 PM IST

Maoists warn election party In Bijapur बस्तर में चुनाव से पहले नक्सलियों ने लोगों के बीच दहशत फैलाने का काम शुरू कर दिया है. बीजापुर में चुनाव दलों को धमकी और चेतावनी नक्सली दे रहे हैं. नक्सलियों की तरफ से पर्चे और नोट जारी कर धमकी दी जा रही है.

Naxalites Boycott Elections In Bijapur
बीजापुर में नक्सलियों ने किया चुनाव का बहिष्कार

बस्तर/बीजापुर: बस्तर और बीजापुर में नक्सलियों ने एक बार फिर दहशत फैलाने का काम किया है. फर्स्ट फेज के चुनाव से पहले नक्सलियों ने बस्तर में चेतावनी पत्र जारी किया है. यह चेतावनी पर्चे के माध्यम से जगह जगह चिपकाए जा रहे हैं. ताजा मामला बीजापुर का है. जहां नक्सलियों ने चुनाव दल को चेतावनी दी है कि वह चुनाव के दौरान अंदरुनी इलाकों में न आए और न चुनाव प्रक्रिया को पूरा कराने में हिस्सा लें.

नक्सलियों के सचिव मोहन ने जारी किया पर्चा: माओवादियों के पश्चिमी बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन ने इस पर्चा को जारी करने का काम किया है. इसके साथ ही चुनाव बहिष्कार की बात भी माओवादियों ने की है. नक्सलियों की तरफ से साफ लिखा गया है कि आप लोग सुरक्षा बलों के साथ हमारे प्रभाव वाले क्षेत्र में मत आइए. नहीं तो आपकी जान को खतरा हो सकता है. इस तरह नक्सलियों ने बस्तर में चुनाव से पहले खौफ पैदा करने की कोशिश की है.

नक्सलियों ने फिर की दहशत फैलाने की कोशिश: सात नवंबर को मतदान का जिक्र करते हुए नक्सलियों ने पर्चा में लिखा है कि हम नक्सलियों की तरफ से इस चुनाव का बहिष्कार किया गया है. सात नवंबर को बीजापुर में मतदान होना है. हम पर्चा और बैनर के माध्यम से लगातार चुनाव का विरोध करते हैं. इसलिए वोटिंग के दौरान जो चुनाव की टीम बीजापुर के अंदरूनी इलाकों में आने की सोच रहे हैं. वह यहां नहीं आए, नहीं तो उनकी जान को खतरा हो सकता है.

IED Recovered In Rajnandgaon राजनांदगांव में चुनाव से पहले बड़ी साजिश नाकाम, 11 किलो का आईईडी बरामद
Two Naxalites Arrested In Kanker: फर्स्ट फेज के चुनाव से पहले कांकेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, आईईडी के साथ दो नक्सली गिरफ्तार

नक्सलियों की धमकी के बाद सुरक्षा बल अलर्ट: नक्सलियों की धमकी के बाद सुरक्षा बल बस्तर में अलर्ट हैं. खासतौर पर बीजापुर में सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है. यहां पर कुल 245 मतदान केंद्र हैं. जिसमें कई मतदान केंद्र धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हैं. इस बार कई नए मतदान केंद्र बस्तर में बने हैं. ऐसे में नक्सलियों की धमकी को देखते हुए बीजापुर जिला प्रशासन भी अलर्ट है. DRG, STF, CRPF, कोबरा बटालियन के जवानों की तैनाती की गई है. इस तरह पहले चरण में सुरक्षाबलों के लिए बस्तर में चुनाव कराना एक बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details