छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 10 हजार का इनामी मिलिशिया डिप्टी कमांडर गिरफ्तार

By

Published : Dec 10, 2020, 9:59 PM IST

बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने 10 हजार के इनामी नक्सली बोज्जू को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पुलिस पार्टी पर हमले समेत कई मामलों में आरोपी था.

Naxalites arrested by security forces in Bijapur
नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर:सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने 10 हजार के इनामी नक्सली बोज्जू को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली मिलिशिया डिप्टी कमांडर था.

जिले में चलाए जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत थाना फरसेगढ़ से सुरक्षाबल सर्चिंग अभियान पर निकले थे. इस दौरान फरसेगढ़ पोटाकेबिन के पास से नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली की पहचान बोज्जू के रूप में हुई है. जो मिलिशिया डिप्टी कमाण्डर के रूप में काम करता था.

पुलिस पार्टी पर हमले का था आरोपी

गिरफ्तार नक्सली पर थाना फरसेगढ़ क्षेत्र में 7 दिसम्बर 2017 को आलवाड़ा के जंगलों में पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की वारदात में शामिल था. इसके अलावा 27 जुलाई 2020 को गुमनेर के जंगलों में पुलिस-माओवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल था. नक्सली पर पुलिस ने 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

पढ़ें-नक्सलियों के खिलाफ और तेज होगा पुलिस का अभियान, बैठक में बनी विशेष रणनीति

माओवादी बोज्जू उर्फ बलदेव को फरसेगढ़ में गिरफ्तार कर न्यायालय बीजापुर पेश कर किया गया. पुलिस सर्चिंग अभियान के चलते माओवादी धीरे शिकंजे में आते जा रहे हैं.सूचना के अनुसार माओवादी भी अपनी एक रणनीति बनाने की खबर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details