छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सांसद दीपक बैज ने सड़क निर्माण का किया भूमिपूजन, 5 करोड़ 80 लाख रुपए स्वीकृत

By

Published : May 16, 2020, 12:37 AM IST

सांसद दीपक बैज ने मनरेगा योजना के तहत 5 करोड़ 80 लाख की लागत से बनने वाले विभिन्न सड़कों का भूमिपूजन किया.

MP Deepak Baij done Land worship of the road at bijapur
सांसद बस्तर दीपक बैज

बीजापुर : बस्तर सांसद दीपक बैज ने बीजापुर जिले के प्रवास के दौरान जिले में लगभग 5 करोड़ 80 लाख की लागत से बनने वाली विभिन्न सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया. इसमें पापनपाल से पटेलपारा तक डामरीकरण के लिए लगभग 80 लाख रुपए स्वीकृत किए गए. वहीं कोतापाल स्कूलपारा से नागुलपारा 01.50 किमी डामरीकरण के लिए 80 लाख रुपए प्रदान किए गए. किकलेर से रेडडी तक सीसी रोड के निर्माण के लिए 4 करोड़ 20 लाख रुपए स्वीकृत कर सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया.

भूमिपूजन

सांसद दीपक बैज ने नेलसनार से कोडोली पहुंचकर मनरेगा के तहत जल संसाधन विभाग के नहर लाइनिंग कार्य का निरीक्षण किया. सांसद बैज ने काम करने वाले मजदूरों से भुगतान संबंधी जानकारी ली. मजदूरों ने कहा कि मजदूरी का भुगतान नकद मिले, ताकि उन्हें बैंक जाना नहीं पड़े. उन्होंने बताया कि वर्तमान में पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी फैली हुई है. इसके चलते जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें : श्रमिकों के लिए ट्रेन चलाने की अनुमति नहीं दे रही भूपेश सरकार: रेल मंत्री

प्रदेश सरकार बेहतर काम कर रही

बैज ने कोडोली में निर्मित होने वाली नहर लाइनिंग के काम को प्राथमिकता से कराने के निर्देश दिए. जिले में सिंचाई परियोजनाओं की जानकारी देते हुए विधायक विक्रम शाह मण्डावी ने बताया कि जिले में 24 सिंचाई तालाब हैं. इसका जीर्णोद्धार कर क्षेत्र की सिंचाई सुविधाओं को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके बाद पापनपाल, कोतापाल और रेडडी में सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया गया. साथ ही पापनपाल, कोतापाल एवं रेडडी के जनता को सम्बोधित करते हुए दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा है कि प्रदेश सरकार की हर योजना का लाभ गांव के सभी लोगों तक पहुंच सके. उसके लिए प्रदेश सरकार बेहतर से बेहतर काम कर रही है.

सड़कों का भूमिपूजन

'मनरेगा के तहत काम किया गया शुरू'

दीपक बैज ने कहा कि जिले के सभी ग्रामों में विकास होना है, जिसके लिए आप सभी को आगे आकर प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लेना होगा. बैज ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर सड़क, पानी के लिए नल-जल योजना, बिजली जैसी अनेक सुविधाओं को गांव-गली तक पहुंचाने के लिए काम किया जा रहा है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि गांव के विकास के लिए तत्पर रहें. विधायक विक्रम शाह मण्डावी ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महमारी से पूरा देश जूझ रहा है. इसे देखते हुए जिले में रोजगार दिलाने के लिए अनेक प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिले में मनरेगा के तहत बहुत सारी जगहों पर काम शुरू किया गया है.

सांसद बस्तर दीपक बैज

सतर्क रहने की जरूरत

दीपक बैज ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और लोगों के सम्पर्क में ज्यादा नहीं आएं. उन्होंने कहा कि सीएम बघेल ने कहा है कि वर्तमान में अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को लाने का प्रयास किया जा रहा है, इसलिए अभी सतर्क रहने की बहुत जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details