छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: MLA और कलेक्टर ने बॉर्डर का किया दौरा

By

Published : Apr 21, 2021, 2:14 PM IST

Updated : Apr 21, 2021, 2:35 PM IST

बीजापुर के भोपालपटनम में बाहर से आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग तेज कर दी गई है. विधायक व कलेक्टर ने सीमा का दौरा किया और लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील की.

mla-and-collector-visited-border-area-in-bijapur
कोरोना के लेकर सतर्कता तेज

बीजापुर:छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के अंतिम छोर महाराष्ट्र की सीमा तिमेड में कोरोना के लेकर सतर्कता तेज कर दी गई है. सरकार और प्रशासन द्वारा सील बॉर्डर इलाकों में पैनी नजर रखी जा रही है. इसके बावजूद आवाजाही में कमी नहीं हो रही है.

यात्रियों की टेस्टिंग

बीजापुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल और बीजापुर विधायक विक्रम शाह मंडावी ने कोरोना की रोकथाम के लिए इलाके की स्थिति का जायजा लिया. अपने एक दिवसीय दौरे में विधायक विक्रम मंडावी तिमेड, तारलागुढ़ा, मद्देड़ सहित दर्जनों गांवों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों और व्यापारियों से बात कर उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाने का भी आग्रह किया.

सरगुजा: टीएस सिंहदेव ने किया कोविड ICU और नॉन कोविड अस्पताल का ऑनलाइन उद्घाटन

अधिकारियों की मौजूदगी में यात्रियों का कोरोना टेस्ट

दरअसल बॉर्डर सील होने के बाद भी हैदराबाद से भोपालपटनम होते हुए जगदलपुर तक कई बसें चल रही थी. ये बसें हैदराबाद से यात्रियों के लेकर पहुंच रही हैं. जिससे कोरोना का खतरा बढ़ गया है. इसे देखते हुए भोपालपटनम के BTI चौक पर सभी यात्रियों को उतार कर कोरोना टेस्ट किया गया. बस में 27 यात्री सवार थे. जिसमें 15 CRPF जवान भी शामिल थे. उनका भी कोरोना टेस्ट किया गया. हालांकि किसी भी यात्री का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया. भोपालपटनम के तहसीलदार शिवनाथ बघेल, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय रामटेके, थाना प्रभारी टी आई विनोद एक्का, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व पटवारी भी बस के यात्रियों का कोरोना टेस्ट के दौरान मौजूद रहे.

बॉर्डर पर विधायक और अधिकारी

वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए पूरे छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगा दिया गया है. बीजापुर जिले में 16 अप्रैल से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा हुआ है. भोपालपटनम तहसील दो राज्यों से महाराष्ट्र और तेलंगाना से जुड़ती है. दोनों ही राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा हैं. ऐसे में अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्वास्थ्य कर्मी व पुलिस बल कड़ी नजर रख रहा है.

Last Updated : Apr 21, 2021, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details