छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जश्न-ए-आजादी: पीपीई किट पहनकर स्वास्थ्यकर्मियों ने दी तिरंगे को सलामी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बीजापुर जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों ने पीपीई किट पहनकर ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सालामी दी. इस अवसर पर संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया है.

By

Published : Aug 15, 2020, 5:35 PM IST

Health workers hoisted national flag in bijapur
स्वास्थ्य कर्मियों फहराया तिरंगा

बीजापुर: देश आज आजादी के 73 साल पूरे कर चुका है. इस अवसर पर पूरे देश में आजादी का जश्न मना रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी गई है. कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में स्वास्थ्यकर्मीयों की अहम भूमिका रही है और वे अब भी इस जंग में हिम्मत के साथ डटे हुए हैं. इस कड़ी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बीजापुर में कोरोना वॉरियर्स ने पीपीई किट पहनकर ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी.

कोविड-19 महामारी से बीजापुर जिला भी अछूता नहीं रहा है. दिनों दिन कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. दो दिन पहले बीजापुर की महिला आरक्षक की कोरोना महामारी ने जान ले ली. वहीं डायलिसीस मरीज ने भी कोरोना संक्रमण के बाद रायपुर के मेकाहारा में दम तोड़ दिया है. जिले में अब तक कुल 118 केस सामने आ चुके हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 48 है जबकि 70 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं.

कोरोना वॉरियर्स के जज्बे को सलाम

पढ़ें-जश्न-ए-आजादी : नक्सलगढ़ मारजुम में आजादी के बाद पहली बार फहरा तिरंगा, सरेंडर नक्सली भी हुए शामिल

स्वास्थ्यकर्मियों के जज्बे को कोरोना भी परास्त नहीं कर पा रहा है. ये कोरोना वॉरियर्स दिन रात कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में डॉक्टर्स और नर्सों ने पीपीई किट पहनकर ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सालामी दी.

कोरोना वॉरियर्स का सम्मान

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया है. जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मियों ने हर्षोल्लास के साथ आजादी का पर्व को मनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details