छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर: मूसलाधार बारिश से किसान परेशान, नेटवर्क और बिजली व्यवस्था ठप

भोपालपट्नम के अंतर्गत आने वाले इलाके में लगातार 10 दिनों की मूसलाधार बारिश ने जनजीवन प्रभावित दिया है. बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. इससे लोग काफी परेशान नजर आ रहे हैं. साथ ही मूसलाधार बारिश से किसान भी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं.

By

Published : Aug 18, 2020, 3:23 AM IST

farmers-upset-due-to-torrential-rains-in-bhopalpatnam-of-bijapur
मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बीजापुर: जिले में पिछले 10 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बीजापुर जिले के भोपालपट्नम के अंतर्गत आने वाले इलाके में लगातार 10 दिनों की मूसलाधार बारिश ने जनजीवन प्रभावित दिया है. इन दिनों बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. तेज बारिश के कारण कई घरों में पानी घुस गया है. इतना ही नहीं तेज बारिश से मद्देड हाई स्कूल जल मग्न हो गया है. कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. यह पूरा इलाका एक टापू में तब्दील हो गया है, जिसके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है.

बीजापुर में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

राष्ट्रीय राजमार्ग 63 भोपालपट्नम से मद्देड के बीच बने पुल-पुलियों के ऊपर से पानी होने के कारण आवागमन बंद है. यही नहीं भोपालपट्नम इलाके में करीब 3 दिनों से बिजली व्यवस्था ठप है. नेटवर्क सुविधाएं बंद है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इलाके में नाले के बाढ़ से 2 दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हो गए हैं. पनार, भोपालपट्नम, बारीगुड़ा, आवापल्ली, बासागुड़ा ऐसे कई गांव में आना जाना प्रभावित है. पुल के ऊपर पानी होने से लोग नहीं आ और जा पा रहे हैं.

मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

मूसलाधार बारिश से किसान चिंतित नजर आ रहे
वहीं स्थिति तालागुड़ा बोरजे, पापनपाल, मोरमेड दुगोली समेत कचलारम 2 दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हैं. इससे स्वास्थ्य सेवाओं पर भी असर पड़ने की आशंका है. भोपालपट्नम में 145.6 मि. मी., बीजापुर में 141 मि. मी., भैरमगढ़ में 110 मि. मी. और उसूर 102.3 मि. मी. बारिश 24 घंटे के दौरान रिकार्ड की गई है. इलाके में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है, ताकि आवाजाही रोका जा सके. मूसलाधार बारिश से किसान भी काफी चिंतित नजर आ रहे हैं.

भोपालपट्नम में मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details