छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Silger firing case: गोलीबारी के दौरान भगदड़ में गिरी गर्भवती महिला की हुई मौत

17 मई को बड़ी संख्या में ग्रामीण सिलगेर कैंप(Silger firing case) का विरोध करने पहुंचे थे. इस दौरान हुई फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं फायरिंग के दौरान मची भगदड़ में एक गर्भवती महिला भी घायल हुई थी, महिला ने दम तोड़ दिया है.

By

Published : May 30, 2021, 3:25 PM IST

Silger firing case
गर्भवती महिला की मौत

बीजापुर: सिलगेर में 12 मई को सुरक्षाबलों का कैंप(Silger firing case) स्थापित किया गया था. ग्रामीण 13 मई से लगातार कैंप का विरोध कर रहे हैं. 17 मई को विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं कई लोग घायल हुए थे. गोलीबारी के दौरान मची भगदड़ में एक गर्भवती महिला भी घायल हुई थी. भगदड़ के दौरान महिला गिर गई थी. उसे गंभीर चोटें आई थी.अब घायल गर्भवती महिला की मौत की खबर सामने आई है.

ग्रामीणों के अनुसार गोलीबारी कांड में चार लोगों की मौत हुई है. जिसमें से एक गर्भवती महिला भी शामिल है. बाकी तीन ग्रामीण है. वहीं पुलिस के अनुसार मारे गए तीन लोग नक्सली थे. महिला के पति मनीष पुनेम ने कहा कि उसकी पत्नी तीन महीने की गर्भवती थी.

सिलगेर गोलीकांड मामला, बीजेपी जांच दल को आधे रास्ते से लौटना पड़ा वापस

बता दें कि ग्रामीण अपनी मांग को लेकर कैंप के विरोध में सिलगेर से तर्रेम तक सड़क जाम किए हुए हैं. ग्रामीण कैंप को हटाने की मांग कर रहे हैं. 17 मई को सिलगेर हिंसा में मारे गए लोगों की याद में ग्रामीणों ने स्मारक भी बनाया है.

गोलीकांड को लेकर सियासत भी जारी

सिलगेर गोलीकांड (Silger firing case ) के बाद अब भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. पूर्व बस्तर सांसद दिनेश कश्यप ने भूपेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. शनिवार को बीजेपी का 6 सदस्यीय जांच दल सिलगेर के लिए रवाना हुआ था. लेकिन तर्रेम को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के कारण जांच दल को वापस लौटना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details