छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: खुद को गोली मारने वाले CRPF जवान को रायपुर लाया गया

By

Published : Dec 28, 2020, 12:19 AM IST

Updated : Dec 28, 2020, 1:55 PM IST

बीजापुर के मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मार ली. जवान को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया. फिलहाल जवान का इलाज राजधानी के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में जारी है. जवान के इस तरह के कदम उठाने के पीछे के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

CRPF jawan shot himself
सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली

बीजापुर: मोदकपाल थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ कैंप के 170 बटालियन के जवान ने खुद को गोली मार ली. Ak 47 से जवान ने खुद को गोली मारी. जवान का नाम एस. शिब्बू बताया जा रहा है, जो मोदकपाल कैंप में पदस्थ है. जवान को पहले बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया. फिलहाल जवान का इलाज राजधानी के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में जारी है. जवान के इस तरह के कदम उठाने के पीछे के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है.

एसपी ने की घटना की पुष्टि

जवान ने खुद को गोली क्यों मारी, इसका कारण अब तक पता नहीं चल पाया है. घायल जवान को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि जवान तमिलनाडु का रहने वाला है. इस घटना की पुष्टि बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप और CRPF DRG कोमल सिंह ने की है. घायल जवान की हालत अभी गंभीर बताई जा रही है. इसके करीब 15 दिन पहले भी एक सीआरपीएफ के जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी.

पढ़ें:बीजापुर: वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने बढ़ाया जवानों का हौसला

इसके अलावा बीते 9 दिसंबर को कांकेर के अंतागढ़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जवान का नाम स्वराज पीएल था. वो केरल के वायनाड का रहने वाला था.

दंतेवाड़ा में आरक्षक ने खुद को मारी थी गोली

21 नवंबर को दंतेवाड़ा के गीदम थाना क्षेत्र स्थित कारली पुलिस लाइन में एक आरक्षक ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. मृतक प्रधान आरक्षक का नाम दीनबंधु सोलंकी था. जिसने अज्ञात कारणों से खुद को गोली मार ली थी.

बीजापुर दौरे पर थे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार दो दिवसीय दौरे पर बीजापुर आए थे. जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके पामेड़ समेत दो गांव का दो दिवसीय दौरा कर वे दिल्ली के लिए निकल गए. उन्होंने जवानों और अधिकारियों के साथ दिन बिताया था, इस दौरान उन्होंने जवानों का हौसला भी बढ़ाया था.

Last Updated : Dec 28, 2020, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details