छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: कलेक्ट्रेट में अधिकारियों और कर्मचारियों का हुआ कोरोना टेस्ट

By

Published : Nov 5, 2020, 2:32 PM IST

बीजापुर में 4 नवंबर को कलेक्ट्रेट में कोविड परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. इसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना टेस्ट किया गया. इसमें अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना वायरस के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया.

Corona test of officers and employees in BIJAPUR collect orate office
अधिकारियों और कर्मचारियों का हुआ कोरोना टेस्ट

बीजापुर:कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 4 नवंबर को बीजापुर कलेक्ट्रेट में कोविड परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया था. इसमें कोविड जांच दल के अधिकारी-कर्मचारियों का कोविड जांच किया गया. जिसके तहत 42 एंटीजन टेस्ट में एक धनात्मक प्रकरण पाया गया. वहीं 19 आरटीपीसीआर टेस्ट (RT PCR) और 21 ट्रूनाॅट टेस्ट किया गया. इस दौरान कोविड जांच दल के सदस्यों ने अधिकारी-कर्मचारियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के लिए मास्क का अनिवार्य रुप से उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ सैनिटाइजर का उपयोग करने और भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचान के साथ सजगता बरतने की सलाह दी.

इसके साथ ही सर्दी-खांसी, बुखार और लक्षण दिखाई देने पर तत्काल स्वास्थ्य केंद्र और अस्पताल में जांच कराए जाने का आग्रह किया. कोरोना को लेकर पूरे देश में सावधानी बरती जा रही है. बीजापुर जिला महाराष्ट्र और तेलंगाना से लगा है, जिसके चलते बीजापुर जिले में सतर्कता बरती जा रही है. जिले के अंदरुनी इलाके में भी ग्रामीण भी सावधानी बरत रहे हैं.

हर गांव-गांव में कोरोना से बचाव के लिए या इसकी सावधानी के लिए जागरूक किया गया है. गांव के सरपंच जनप्रतिनिधि पर गांव की युवा पीढ़ी भी इस अभियान में जुटी थी. जिसके चलते बीजापुर में काफी सावधानी दिख रही है. युवा पीढ़ी में युवक और युवतियों की टीम कोरोना से बचाव के लिए उपाय और इसी दूरी रखने के लिए मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details