छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 8, 2020, 4:32 PM IST

ETV Bharat / state

बीजापुर कलेक्टर ने मुरकीनार क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया औचक निरिक्षण, व्यवस्था का लिए जायजा

बीजापुर में कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने उसूर ब्लाॅक के क्वॉरेंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने अधिकारीयों को कोविड 19 के रोकथाम के लिए जरुरी निर्देश दिए.

Collector Ritesh Kumar Aggarwal
कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल

बीजापुर: कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जिले के उसूर ब्लाॅक अंतर्गत मुरकीनार में संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया और वहां रहने वाले लोगों के लिए भोजन, पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. उन्होने क्वॉरेंटाइन सेंटर में कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का कड़ाई के साथ पालन करने का अधिकारियों को निर्देश दिया.

कलेक्टर ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग, सैेनिटाइजर और हाथ धोने की व्यवस्था सहित स्वच्छता के प्रति पूरी तरह सजगता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होने शौचालय और स्नानागार की नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा है. वहीं अधिकारीयों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने वाले लोगों की सतत निगरानी रखे जाने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होने इस दिशा में कर्मचारियों की रोस्टर अनुसार ड्यूटी लगाए जाने सहित समय-समय पर इन कर्मचारियों की उपस्थिति का आकस्मिक निरीक्षण करने के लिए कहा है. इस दौरान प्रभारी तहसीलदार उसूर सीताराम कंवर और अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

पढ़ें:-बीजापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आए 11 मवेशी, हुई मौत

महिला एवं बाल विकास विभाग का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं बीजापुर में भी कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज हुआ. मुरकीनार में मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. संक्रमित शख्स हाल ही में बिलासपुर से लौटा है. शख्स के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद उसे जगदलपुर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. जिसके बाद कलेक्टर ने मुरकीनार में संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों को शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details