छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बच्चों को कराया गया कोतवाली थाना और केरिपु बटालियन मुख्यालय का भ्रमण

By

Published : Dec 9, 2019, 12:15 PM IST

Updated : Dec 9, 2019, 1:39 PM IST

भारत सरकार की योजना के तहत बीजापुर के 5 स्कूलों के लगभग 120 बच्चों को थाना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के बटालियन मुख्यालय का भ्रमण कराया गया. इस दौरान बच्चों को कई चीजों के बारे में जानकारी दी गई.

Keripu battalion headquarters
केरिपु बटालियन मुख्यालय का भ्रमण

बीजापुर:भारत सरकार की योजना के तहत पुलिस विभाग ने जिले के 5 स्कूलों के बच्चों को स्पेशल पुलिस कैडेट के लिए चयनित किया है. जिसमें मुख्यालय में स्थित हायर सेकंडरी, कन्या हायर सेकंडरी और डीएवी स्कूल के 120 छात्र और छात्राओं को कोतवाली थाना का भ्रमण कराया गया.

केरिपु बटालियन मुख्यालय का भ्रमण

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बच्चों को विभाग की कार्यप्रणाली के बारे में बताया. वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मिर्जा जियारत बेग ने पुलिस विभाग में सभी पदों और उनके धारण किए जाने वाले प्रतीक चिन्ह की जानकारी दी.

बच्चों को दी गई ये जानकारी-
⦁ बच्चों को थानों के संधारण किए जाने वाले रिकार्ड के बारे में जानकारी दी गई.
⦁ CCTNS योजना के तहत की जाने वाली एंट्री और ऑनलाईन प्रविष्टियों के सबंध में जानकारी दी गई.
⦁ जिला मुख्यालय में प्रमुख चौक चौराहों और महत्वपूर्ण स्थानों में CCTV के से की जा रही निगारानी और CCTV फुटेज के अवलोकन की जानकारी दी गई.

पढ़े: नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख आज

वहीं बटालियन मुख्यालय में होने वाले प्रतिदिन के फिजिकल ट्रेनिंग, योगाभ्यास को दिखाया गया. बच्चों को केरिपु बटालियन मुख्यालय में चिकित्सा सुविधा के लिए निर्मित अस्पताल का भी भ्रमण कराया गया. पुलिस की ओर से कराए गए इस भ्रमण से सभी बच्चें काफी उत्साहित नजर आए.

Last Updated : Dec 9, 2019, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details