छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 8, 2023, 9:20 PM IST

ETV Bharat / state

CG Election 2023 बीजापुर में चुनाव संपन्न होने के 24 घंटे बाद भी इलेक्शन कंट्रोल रूम नहीं पहुंचे मतदानकर्मी

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में फर्स्ट फेज का चुनाव कल शाम पांच बजे खत्म हो गया. इसके बावजूद बीजापुर में 200 मतदान कर्मी चुनाव ड्यूटी से वापस नहीं लौट पाए हैं. यह काफी चिंता की बात है, पुलिस प्रशासन मतदान दलों को वापस लाने का काम कर रही है.

CG Election 2023
बीजापुर में मतदानकर्मी फंसे

इलेक्शन कंट्रोल रूम नहीं पहुंचे मतदानकर्मी

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है. पहले चरण में बस्तर संभाग के सभी विधानसभा सीटों पर मतदान सफलता पूर्वक कराया गया. कई क्षेत्रों में नक्सलियों ने उत्पात मचाया बावजूद इसके लोगों ने चुनाव में हिस्सा लिया. बीजापुर में भी शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराया गया. इस बीच बीजापुर में ड्यूटी पर तैनात मतदान कर्मी मतदान संपन्न होने के 24 घंटे बाद भी पोलिंग कंट्रोल रूम तक नहीं पहुंचे हैं. इस बारे में बीजापुर एसपी आंजनेय वैष्णव ने जानकारी दी है.

बीजापुर में मतदानकर्मी फंसे: बीजापुर एसपी ने बताया कि, " बुधवार को विधानसभा चुनाव की 245 ईवीएम पेटी सुरक्षित स्ट्रॉन्ग रूम तक पहुंचाई गई है. हालांकि मतदान दल के 200 से अधिक मतदान कर्मी अभी चुनाव कंट्रोल रूम नहीं पहुंचे हैं. मतदान कर्मियों को सुरक्षित पहुंचाने की प्रशासन तैयारी कर रही है. एक तरफ खबर निकलकर सामने आ रही मतदान देने गए दो मतदाता अपने घर वापस नहीं लौटे हैं. इस मामले में भी पुलिस जांच कर रही है."

चुनाव में मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया गया और सभी ईवीएम को सुरक्षित पहुंचाया गया. नक्सलियों ने नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी लेकिन जवानों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद वे भाग गए.-अंजनेय वैष्णव, एसपी, बीजापुर

छत्तीसगढ़ चुनाव में फर्स्ट फेज की फाइट, 76 फीसदी से ज्यादा हुआ कुल मतदान, कवर्धा में हुई बंपर वोटिंग
बस्तर में लाल आतंक पर लोकतंत्र की जीत, विकास के लिए लोगों ने डाले वोट, नक्सलियों को दिया करारा जवाब
छत्तीसगढ़ के दुर्ग में यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, भिलाई से संदिग्ध आतंकवादी वजीहुद्दीन गिरफ्तार

बता दें कि बीजापुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. इनकी किस्मत 245 ईवीएम में कैद हो गई है. जिले के 245 मतदान केंद्रों में 76 मतदान दलों को हेलीकॉप्टर से भेजा गया था.नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार के बाद भी प्रशासन और पुलिस ने सूझ बूझ से चुनाव की प्रक्रिया को संपन्न कराया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details