छत्तीसगढ़

chhattisgarh

CEO की पहल से वृद्धों को मिली पेंशन, ग्रामीणों ने जताया आभार

By

Published : Jul 17, 2020, 9:15 PM IST

बीजापुर में भोपालपट्टनम जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज कुमार बंजारे ने गोल्लागुड़ा गांव के वृद्धा पेंशनधारियों की सहायता की. उन्होंने हितग्राहियों को नकद राशि को दिलवाने में मदद की जिसपर ग्रामीणों ने उनका आभार जताया.

helps elderly pensioners
बुजुर्ग पेंशनधारियों को मिली मदद

बीजापुर: जिले के जनपद पंचायत भोपालपट्टनम के गोल्लागुड़ा के कई ग्रामीणों का पेंशन खाते में न आने और बैंक पासबुक में एंट्री न होने पर काफी परेशानी हो रही थी. जिसको लेकर मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज कुमार बंजारे भोपालपट्टनम पहुंचकर बैंक सखी शिवानी चेरपा के जरिए हितग्राहियों को 6 हजार 4 सौ रूपए का भुगतान कराया.

बुजुर्ग पेंशनधारियों को मिली मदद

दरअसल मामला यह था कि ग्राम पंचायत गोल्लागुड़ा के कई वृद्ध ग्रामीण पेंशन खाते में नहीं आने से परेशान थे. इसके साथ ही उन्हें पासबुक में खाते की एंट्री नहीं मिल पा रही थी. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

हितग्राहियों को मिला पेंशन

बता दें कि इस मामले को जनपद सीईओ मनोज कुमार बंजारे ने संज्ञान में लिया और बैंक सखी के माध्यम से हितग्राहियों का पैसा भुगतान कराया. वहीं कुछ हितग्राहियों का आधारकार्ड बैंक से लिंक न होने पर बैंक से आधार लिंक करवाने और पैसे भुगतान कराने के निर्देश मनोज कुमार बंजारे ने दिए.

ग्रामीणों ने सीईओ का जताया आभार

ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए सीईओ ने सभी पंचायतों में वृद्ध पेंशनर की मदद के लिए बैंक सखी का चयन किया है. जिसकी मदद से ग्रामीणों को सही समय पर पैसा मिल सके. मनोज कुमार बंजारे की संवेदनशीलता पर सभी ग्रामीणों ने आभार जताया.

पढ़ें:-सोनी सोरी का आरोप- 'लोन वर्राटू अभियान के नाम पर लोगों से पैसे कमा रही पुलिस

तकनीक की सुविधा होने के बावजूद आज भी वनांचल क्षेत्रों में वृद्धा पेंशनधारियों और अन्य हितग्राहियों को समय पर लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसके साथ ही प्रक्रिया जटिल होना भी हितग्राहियों के परेशानी का कारण है. ऐसी समस्याओं का समाधान करना हितग्राहियों के लिए जरुरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details