छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बीजापुर: अभिव्यक्ति कार्यक्रम में महिलाओं को दी गई उनके अधिकारों की जानकारी

बीजापुर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अभिव्यक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम के जरिए महिलाओं और बालिकाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी जा रही है.

By

Published : Mar 12, 2021, 3:15 PM IST

अभिव्यक्ति कार्यक्रम उपस्थित में महिलाएं

बीजापुर: जिले के सभी थाना क्षेत्रों में महिलाओं और बालिकाओं के लिए अभिव्यक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम के जरिए उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया जा रहा है. महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों से सबंधित कानून और धाराओं से जुड़ी जानकारी दी जा रही है.

पाम्पलेट एवं पोस्टरों के माध्यम से दी जानकारी

महिलाओं को उनके अधिकारों से कराया जागरुक

जिले के भोपालपटनम उसूर भैरमगढ़ समेत बीजापुर ब्लॉक के सभी थाना क्षेत्रों कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें महिलाओं को पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना, पोषण योजना, गुड टच-बेड टच, सखी वन स्टॉप सेंटर, बच्चों के लिए पॉक्सो कानून के बारे में बताया गया. वहीं साइबर सेफ्टी, महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा और उनके साथ हो रहे घिनौने अपराधों से सबंधित कानून के बारे में समझाया गया.

बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाएं

थाना प्रभारियों ने दी जानकारी

भोपालपटनम ब्लॉक के काला घोड़ा भद्रकाली शेर पल्ली सहित उसूल ब्लॉक में बासागुड़ा, उसुर समेत बीजापुर ब्लॉक में सिटी कोतवाली, धनोरा, गंगालूर, मोदकपाल थानों में प्रभारियों ने जानकारी दी.

कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को अपने सभी अधिकारों से जागरुक कराना था. अभिव्यक्ति के दौरान पक्षियों से संबंधित जानकारी भी दी गई. कार्यक्रम में महिलाओं की बड़ी संख्या में भागीदारी देखने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details