छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर: शहीदी सप्ताह के पांचवे दिन 2 नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Aug 1, 2020, 4:41 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 7:48 PM IST

बीजापुर पुलिस ने शहीदी सप्ताह के पांचवें दिन दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली कई बड़ी घटनाओं में शामिल रह चुके हैं.

naxal arrested
गिरफ्तार नक्सली

बीजापुर: नक्सली विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने शहीदी सप्ताह के पांचवें दिन दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार नक्सली मनकू मोडि़यामी और महेश यादव कई बड़ी घटनाओं में शामिल रह चुके हैं.

पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज पी सुदंरराज के निर्देश पर पुलिस नक्सल विरोधी अभियान चला रही है. इसी के तहत पुलिस सर्चिंग कर रही थी, उसी वक्त केरिपु 85 वाहिनी की टीम की गिरफ्त में 2 नक्सली आए. गिरफ्तार नक्सली हत्या, लूट जैसी घटनाओं में शामिल रह चुके हैं. इनके खिलाफ थाना बीजापुर में एक स्थाई वारंट भी लंबित था.

नक्सलियों पर कार्रवाई

गिरफ्तार नक्सलियों को कार्रवाई के बाद न्यायलय में पेश किया गया है. पुलिस लगातार नक्सल विरोधी अभियान के तहत लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली आए दिन किसी न किसी बड़ी घटना को अंजाम देने में लगे रहते हैं. 27 जुलाई सोमवार की सुबह नारायणपुर जिले के करियामेटा कैम्प में नक्सलियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें CAF का एक जवान शहीद हो गया. जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों ने CAF कैंप पर धावा बोला था. बारसूर रोड पर कड़ेमेटा कैंप में हुए नक्सली हमले में एक जवान शहीद हो गया. शहीद CAF के जवान को उनके गृहग्राम में अंतिम विदाई दी गई.

पढ़ें: नक्सल शहीदी सप्ताह: चौथे दिन सुरक्षाबलों की कार्रवाई, कैंप से भागे नक्सली

शहीदी सप्ताह का 5वां दिन

बता दें कि सुरक्षाबल के ऑपरेशन में मारे गए नक्सलियों की याद में नक्सली संगठन शहीदी सप्ताह मना रहे हैं. नक्सली मारे गए साथियों को 'शहीद कॉमरेड' बताते हैं और उनकी याद में हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाते हैं. वहीं नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के चौथे दिन बीजापुर के गंगालूर थाना इलाके में सुरक्षाबल के जवानों ने कार्रवाई की है. जवानों को देखकर नक्सली अपना कैंप छोड़कर भाग निकले. जवानों ने कैंप से नक्सलियों की दैनिक उपयोग की चीजें भी बरामद की है.

Last Updated : Aug 5, 2020, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details