छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर में बड़ी नक्सली साजिश नाकाम, 5-5 किलो के 2 IED बरामद

By

Published : Dec 15, 2020, 9:38 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 9:54 PM IST

बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम किया है. पुलिस की टीम ने 5-5 किलो के दो रिमोट IED को बरामद कर निष्क्रिय किया है.

2 IEDs recovered in bijapur
बीजापुर में 5-5 किलो के 2 आईईडी बरामद

बीजापुर: सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और सक्रियता से एक बार जिले में नक्सलियों के नापाक मंसूबे फेल हो गए. पुलिस की टीम ने 5-5 किलो के दो रिमोट IED को बरामद कर निष्क्रिय किया है. रिमोट सिस्टम से माओवादियों ने यह IED लगाया था.

गंगालूर पुसनार मार्ग पर नक्सलियों ने 5-5 किलो के दो IED फिट किए थे. जिसे बीडीएस की टीम ने मौके पर निष्क्रिय कर दिया. गंगालूर से पुसनार में सड़क निर्माण कार्य जारी है. जहां नक्सलियों ने इस तरह की खौफनाक साजिश रची. नक्सली बुर्जी गांव के पास निर्माण कार्य और पुलिस की टीम को तबाह करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने ऐसा किया.

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 2 महिला नक्सली समेत 4 नक्सली गिरफ्तार

IED में लगा था रिमोट

आईईडी को नक्सलियों ने गंगालूर इलाके में रिमोट सिस्टम से सेट किया था. इसी इलाके में डीआरजी और संयुक्त बल की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. जवानों को बुर्जी इलाके के पास संदेह हुआ. उन्होंने तलाशी अभियान चलाया और 5-5 किलो का दो आईईटी बम बरामद किया. उसके बाद सुरक्षाबल के जवानों ने आईईडी को मौके पर निष्क्रिय कर दिया. एक बार फिर जवानों की सूझ बूझ से बड़ी नक्सल घटना टल गई.

Last Updated : Dec 15, 2020, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details