छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 13, 2021, 6:50 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा में मजदूरों का चक्काजाम, 5 महीने से मजदूरी नहीं मिलने का लगाया आरोप

बेमेतरा जिले में मजदूरों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. श्रमिकों का आरोप है कि, बीते पांच महीने से उन्हें मजदूरी का भुगतान नहीं मिला है. इस समस्या को लेकर मजदूर जिला प्रशासन से भी गुहार लगा चुके हैं लेकिन उनकी आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई.

labor strike
मजदूरों का चक्काजाम

बेमेतरा: सरदा-लेंजवारा धान संग्रहण केंद्र के मजदूरों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. श्रमिकों का आरोप है कि, बीते 5 महीने से उन्हें मजदूरी का भुगतान नहीं मिला है. जब किसी ने उनकी मांग नहीं सुनी तो उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा. मजदूरों की माने तो उनसे काम करा लिया गया लेकिन कोई भुगतान नहीं दिया गया है. कई बार इसे लेकर अधिकारियों से बात की गई है. लेकिन अब तक इस मुद्दे का कोई हल नहीं निकल पाया है.

बेमेतरा में मजदूरों का चक्काजा

5 महीने से मजदूरी का भुगतान नहीं होने पर कामगारों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घर परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने मजदूरों के विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है. इससे पहले श्रमिकों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर इस मामले में अपनी परेशानी बताई थी. जिसका 5 महीने बाद भी हल नहीं हो पाया है.

जिसके बाद नाराज मजदूरों ने सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जताया और चक्काजाम किया. जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा भी मजदूरों के साथ सड़क पर उतरे और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर बेरला और बेमेतरा पुलिस मौजूद रही.

इस मामले में जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने कहा कि वह मजदूरों के साथ हड़ताल में शामिल हुए. जब मामला तूल पकड़ने लगा तो अधिकारी मजदूरों के पास पहुंचे और मजदूरी देने की बात कही. डीएमओ आशुतोष कोसरिया ने कहा कि मजदूरों का भुगतान पेंडिंग है. मुख्यालय को अवगत करा दिया है 15 दिनों के भीतर भुगतान कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details