छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा में मतदाता सत्यापन अभियान की शुरुआत, एप के जरिए कर सकेंगे सत्यापन

1 सितम्बर 2019 को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सत्यापन अभियान लॉन्च किया गया है, जो 15 अक्टूबर तक चलेगा.

By

Published : Sep 1, 2019, 11:33 PM IST

मतदाता सत्यापन अभियान में लांच किया गया एप

बेमेतरा:भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर रविवार को जिले में मतदाता सत्यापन अभियान का शुभारंभ किया गया. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिखा राजपूत तिवारी ने रविवार को नगर पालिका के वाचनालय भवन में आयोजित मतदाता सत्यापन अभियान में शामिल होकर नागरिकों को मतदाता से संबंधित अधिकार के बारे में जागरूक किया.

सत्यापन अभियान की शुरुआत, एप के जरिेए कर सकेंगे सत्यापन

निर्वाचन आयोग ने लांच किया एप
कलेक्टर ने कहा कि 1 सितम्बर 2019 को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सत्यापन अभियान लॉन्च किया गया है, जो 15 अक्टूबर तक चलेगा. इसके तहत कोई भी आम नागरिक जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज है, वे अपने मोबाइल एप के जरिए अपने नाम का सत्यापन कर सकते हैं. "एनवीएसपी" या "वोटर हेल्पलाइन" एप के माध्यम से स्वयं का और अपने परिवार के मतदाताओं का सत्यापन किया जा सकता हैं.

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं के लिए एक अच्छी सुविधा प्रदान की है. उन्होंने आम नागरिकों से इस अभियान में शामिल होकर बेमेतरा जिले को राष्ट्रीय पहचान दिलाने की दिशा में आगे आने का आह्वान किया है.

अधिकारियों के साथ नागरिक भी हुए शामिल
इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे, एसडीएम आशुतोष चतुर्वेदी, डिप्टी कलेक्टर एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी जगन्नाथ वर्मा, सीएमओ बेमेतरा होरीसिंह ठाकुर, तहसीलदार आरके मरावी एवं स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी सहित नागरिकगण उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details