छत्तीसगढ़

chhattisgarh

शराब दुकान के स्थानांतरण के विरोध में बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 30, 2019, 8:02 AM IST

बेमेतरा के नवागढ़ गांव के ग्रामीणों ने शराब दुकान के स्थानतरण को लेकर विरोध किया है. ग्रामीणों कहना है कि किसी एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के फिराक में शराब दुकान को यहां से हटाकर मेन सड़क पर लाया जा रहा है. इससे उस रास्ते से होकर स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी होगी.

कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

बेमेतरा: जिले के नवागढ़ के सुकुलपारा स्थित देशी शराब दुकान के मातापारा में स्थानांतरण के विरोध में गांगपुर गांव सहित आस-पास के 50 से ज्यादा ग्रामीण गुरुवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्टर के नाम आबकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों का कहना है कि शराब दुकान को दूसरी जगह हटाने के लिए पहले भी कलेक्टर को आवेदन दिया गया पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Villagers submitted memorandum in bemetara

ग्रामीणों का आरोप है कि किसी एक व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए शराब दुकान को यहां से हटाकर मेन सड़क पर लाया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि बार-बार आवेदन देने के बाद भी किसी ने उनकी एक नहीं सुनी और अब शराब दुकान का मकान बनकर तैयार है, जहां अब शिफ्टिंग की तैयारी की जा रही है. इसका हम सतनामी समाज विरोध करते हैं.

महिलाओं और बच्चों को होगी परेशानी
महिला संतोषीबाई सतनामी ने बताया कि उक्त चयनित भूमि के पास मंदिर और स्कूल हैं. यहां से रोज 8 से 10 गांव के बच्चे स्कूल जाते हैं. इस सड़क पर शराब दुकान खुल जाने के बाद यहां का माहौल खराब होगा. इससे स्कूली बच्चों और महिलाओं का आए दिन शराबियों से सामना करना पड़ेगा, जो उचित नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details