छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा : स्कूलों में अंडा देने के विरोध में कबीरपंथियों ने खोला मोर्चा

राज्य सरकार की ओर से स्कूलों में संचालित मध्यान भोजन योजना में अंडा दिए जाने को लेकर कबीरपंथ के ग्रामीण खासे नाराज हैं. कबीरपंथी ने अपनी नाराजगी दिखाते हुए राज्य सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

By

Published : Jul 14, 2019, 9:04 AM IST

Updated : Jul 14, 2019, 10:29 AM IST

सड़क पर उतरे ग्रामीण

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से मिड डे मील में अंडा दिया जाने का फैसला लिया गया था. इसे लेकर शनिवार कबीरपंथ के लोगों ने कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर राज्य सरकार के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इसमें 16 जुलाई तक मिड डे मील में अंडा बांटने के फैसले को वापस लेने की गुजारिश की गई है.

कबीर पंथियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

राज्य सरकार की ओर से स्कूलों में संचालित मध्यान भोजन योजना में अंडा दिए जाने को लेकर कबीरपंथ के ग्रामीण खासे नाराज हैं. कबीरपंथी ने अपनी नाराजगी जताते हुए राज्य सरकार के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. कबीरपंथी रामसहाय वर्मा ने बताया कि 'कबीर पंथ मांसाहार का विरोध करता है और सरकार स्कूलों में अंडा बंटवा रही है, जिसका हम विरोध करते हैं.

राष्ट्रव्यापी आंदोलन की चेतावनी
कबीरपंथी का कहना है कि 16 जुलाई तक यदि योजना बंद नहीं की गई तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा. मामले में अपर कलेक्टर डीआर डाहिरे ने बताया कि कबीर पंथियों ने ज्ञापन सौंपा है, लेकिन जिले में अभी मिड डे मील में अंडा नहीं दिया जा रहा है.

Last Updated : Jul 14, 2019, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details