छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: दिवाली पर बाजार हुआ गुलजार, जमकर हुई खरीदारी

By

Published : Nov 14, 2020, 3:48 PM IST

Updated : Nov 14, 2020, 5:00 PM IST

बेमेतरा में दिवाली त्योहार के मद्देनजर पहले धनतेरस और अब दिवाली के दिन बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. व्यापारियों के चेहरे खिले हुए नजर आ रहे हैं. वहीं लोग भी जमकर खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में कोरोना काल के बीच लगभग सबकी दिवाली हैप्पी वाली दिख रही है.

traders-happy-over-sale-of-goods-in-dhanteras-market-amidst-diwali-festival-in-bemetara
दिवाली पर बाजार हुआ गुलजार

बेमेतरा:कोविड-19 महामारी के बीच व्यापारी और लोगों में मायूसी देखने को मिल रही थी, लेकिन प्रशासन ने कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए बंदिशों में ढील दे दिया है. इससे दिवाली के मौके पर बाजार गुलजार नजर आ रहा है. व्यापारियों के चेहरे खिले हुए दिख रहे हैं. वहीं धनतेरस में भी बाजार गुलजार रहा, लोगों ने जमकर खरीदारी की.

दिवाली पर बाजार हुआ गुलजार

दिवाली त्योहार के मद्देनजर लोगों ने धनतेरस में भी जमकर खरीदारी की. वहीं अब भी बाजार में चहल पहल देखने को मिल रही है. बाजार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ी. व्यापारियों ने बताया कि लोगों ने धनतेरस के दिन बर्तन, ज्वैलरी और सिक्कों की खरीदारी की. वहीं लोगों ने इलेक्ट्रॉनिक दुकानों से फ्रिज, मिक्सर और हीटर जैसे वस्तुओं की खरीदी की. इसके अलावा बाजार में दमकते लाइट, गोबर के दीये, लक्ष्मी मां की मूर्तियां और रंग-बिरंगी रंगोली हर किसी का मन मोह रहे था. इसके अलावा फैंसी स्टोर की दुकानों में जमकर भीड़ रही. साथ ही बाइक, ट्रैक्टर, और कार भी जमकर बिके.

इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में भी रौनक

बेमेतरा: बीते 2 दिनों में 5 मासूमों की मौत, शहर में पसरा मातम

पटाखों की बिक्री में आई तेजी
नगर के कृषि उपज मंडी प्रांगण में लगे पटाखों की दुकान में भी रौनक देखने को मिली. जहां नगरवासी पटाखा लेने पहुंचे. पटाखा व्यापारियों ने बताया कि दुकान लगाए तीन दिन बीत चुके थे, लेकिन ग्राहक कोविड-19 के कारण घर से बाहर नहीं निकल रहे थे. इससे पटाखा दुकानदार परेशान नजर आ रहे थे. वहीं धनतेरस के दिन हुई बिक्री से दुकानदारों में खुशी देखने को मिली. साथ ही बाजार में रौनक दिखाई दी.

बेमेतरा में जमकर हुई खरीददारी
लक्ष्मी प्रतिमा और लाई-बताशे की हुई बिक्रीबता दें कि बाजार में लक्ष्मी माता की प्रतिमा, बताशा, लाई, फूल-माला और अमरूद, सिंघाड़ा जैसे मौसम फलों की भी जमकर बिक्री हुई. साथ ही पूजन सामग्री और बर्तन के दुकानों में रौनक रही. वहीं नगर में दिनभर लोगों की भीड़ रही. शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही.
Last Updated : Nov 14, 2020, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details