छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भाजपा पार्षदों ने थामा कांग्रेस का हाथ, मंत्री रविंद्र चौबे ने दिलाई सदस्यता

By

Published : Aug 16, 2020, 9:20 PM IST

Updated : Aug 16, 2020, 11:10 PM IST

शनिवार को देवकर नगर पंचायत के तीन भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. तीनों पार्षदों ने मंत्री रविंद्र चौबे के सामने कांग्रेस की सदस्यता ली.

BJP councilors joined the Congress
भाजपा पार्षदों ने थामा कांग्रेस का हाथ

बेमेतरा: कृषि मंत्री के गृह क्षेत्र साजा में देवकर नगर पंचायत के 3 भाजपा पार्षदों ने कांग्रेस पार्टी में प्रवेश कर लिया. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे की उपस्थित में भाजपा पार्षदों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई.

भाजपा पार्षदों ने थामा कांग्रेस का हाथ

देवकर नगर पंचायत में 8 महीने पहले हुए चुनाव में पहली बार स्पष्ट बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की जंत्री बिहारी साहू को नगर पंचायत अध्यक्ष बनाया गया था. शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, दुर्ग सांसद विजय बघेल,साजा पूर्व विधायक लाभचन्द बाफना बतौर अतिथि शामिल हुए थे. लेकिन साजा विधायक और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रवीन्द्र चौबे को आमंत्रित तक नहीं किया गया था. आमंत्रण नहीं मिलने से चौबे काफी नाराज भी हुए थे.

बेमेतरा: मंत्री रविंद्र चौबे ने केंद्र सरकार की योजना पर साधा निशाना

अल्पमत में भाजपा

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वालो में वार्ड नंबर 3 के पार्षद समलिया साहू, वार्ड नंबर 6 से तारा चन्द चक्रधारी और वार्ड नंबर 10 से पार्षद सत्य कुमार सिन्हा कांग्रेस में शामिल हुए हैं. अब देवकर नगर पंचायत में सत्ताधारी भाजपा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष अल्पमत में आ चुके हैं. कभी भी इनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है. बीते 8 महीनों में परिषद के आलावा पीआईसी की बैठक नहीं हुई है. यहां तक अध्यक्ष अब तक पीआईसी का गठन नहीं कर पाए हैं. लोगों का कहना है कि 8 महीने के कार्यकाल में जनहित या विकास के एक भी कार्य नहीं किए गए हैं.

किसकी बनेगी सरकार!

बता दें कि तीनों पार्षदों ने कृषि मंत्री रविंद्र चौबे की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली है. अब देखना होगा कि देवकर नगर पंचायत में किसकी सरकार बनती है. सत्ताधारी बीजेपी के तीन पार्षदों के कांग्रेस में जाने के बाद बीजेपी अल्पमत में आ गई है.

Last Updated : Aug 16, 2020, 11:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details