छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: केंद्र की टीम ने किया ओडीएफ प्लस पंचायत का निरीक्षण

By

Published : Jan 14, 2021, 9:51 PM IST

पेयजल मंत्रालय के अपर सचिव अरूण बरोका, मिशन संचालक इफ्फत आरा एक दिन के दौरे पर गुरुवार को बेमेतरा जिला पहुंचे. जहां उन्होंने ओडीएफ प्लस पंचायत का निरीक्षण किया.

team from central government inspects odf plus panchayat
केंद्रीय टीम ने किया ओडीएफ प्लस पंचायत का निरीक्षण

बेमेतरा:पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार के अपर सचिव अरूण बरोका, मिशन संचालक इफ्फत आरा एक दिन के दौरे पर गुरुवार को बेमेतरा जिला पहुंचे. जहां अधिकारियों ने जिले के ओडीएफ प्लस जनपद पंचायत साजा के ठेलका गांव का निरीक्षण किया. साथ ही स्वच्छताग्राही समूह के सदस्यों से बातचीत कर गांव में हो रहे काम के बारे में जानकारी ली.

ODF प्लस गांव के सरपंचों की ली बैठक

केंद्र के अधिकारियों ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में हर विकासखंड से 10-10 सरपंच और पंचायत प्रतिनिधियों को ओडीएफ प्लस के बारे जानकारी दी. साथ ही ओडीएफ प्लस की ओर अग्रसर रखने के लिए ग्राम पंचायतों को प्रेरित किया.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में बर्ड फ्लू की पुष्टि

कलेक्टर से ली जानकारी

केंद्र से आई टीम ने बेमेतरा कलेक्टर शिवअनंत तायल से भी योजनाओं के बारे में चर्चा की साथ ही काम के संचालन के लिए उचित दिशा निर्देश भी दिए.

अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद

केंद्रीय टीम के साथ ही पुरुषोत्तम पंडा, राज्य सलाहकार स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) इनके साथ साजा SDM आशुतोष चतुर्वेदी, जनपद पंचायत साजा CEO क्रांति ध्रुव, जिला एवं ब्लाॅक के स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के समन्वयक एवं सभी ओडीएफ प्लस गांव के सरपंच, पंच, ग्रामीण और स्वच्छताग्राही मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details