छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोटा से आए 189 स्टूटेंड घर रवाना, बेमेतरा में किए गए थे क्वॉरेटाइन

By

Published : May 5, 2020, 11:53 PM IST

कोटा राजस्थान से आए 189 बच्चों में 125 छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है. फिलहाल अभी छात्रों को होम आईसोलेशन में रहने की हिदायत दी गई है.

students from kota returned home in bemetara
कोटा से आए 189 छात्र

बेमेतरा: कोटा (राजस्थान) से आए निजी स्कूल में क्वॉरेंटाइन किए गए 189 बच्चों में 125 छात्रों को उनके घर भेज दिया गया है. जिसमें रायपुर और बलौदाबाजार के बच्चे शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार बाकी छात्रों को बुधवार (6 मई) को रवाना किया जाएगा.

बस में आए 189 छात्र

कलेक्टर शिव अनन्त तायल की उपस्थिति में नगर के निजी स्कूल से 5 बसों के जरिए से उनके घर रवाना किया गया है. जिसमें रायपुर जिले के 89 और बलौदाबाजार के 36 छात्रों को उनके घर रवाना किया गया है. जिन्हें घर पर ही दो दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बचे हुए 64 छात्रों को बुधवार (6 मई) को उनके घर रवाना किया जाएगा. बता दें कि 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन किए गए विद्यार्थियों को 7 दिन में ही रवानगी के पीछे की मंशा अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

पढ़ें-SPECIAL: एक दिन में 27 करोड़ का जाम गटक गए छत्तीसगढ़िया, खूब बिकी शराब

दो हजार से ज्यादा छात्र कोटा में हैं

बता दें कि राज्य सरकार पूरे देश में फंसे लोग, मजदूर के साथ-साथ स्टूडेंट्स को उनके घर वापस लाने के लिए जद्दोजेहद कर रहे हैं. सिर्फ कोटा (राजस्थान) से ही नहीं बल्की दूसरे प्रदेश से भी लोगें को लाने के सरकार प्रयास कर रही है. प्रदेश के दो हजार से अधिक छात्रों मेडिकल, इंजीनियरिंग आदि की पढ़ाई के लिए कोटा गए थे और वे सभी वहां लॉकडाउन में फंस गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details