छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बायो फ्यूल प्लांट लगाने की तैयारी में सरकार, किसानों को मिलेगा लाभ

बेमेतरा जिले के नवागढ़ में आयोजित पंथी प्रतियोगिता में शामिल होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Dec 31, 2019, 11:53 AM IST

Updated : Dec 31, 2019, 5:23 PM IST

पंथी प्रतियोगिता
पंथी प्रतियोगिता

बेमेतरा: नवागढ़ में आयोजित पंथी प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री का कहना है कि 'केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ का चावल नहीं ले रही है. वह किसानों के साथ अन्याय कर रही है'.

बायो फ्यूल प्लांट लगाने की तैयारी में सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'अब प्रदेश सरकार किसानों के हित में एक नया रास्ता खोल रही है, जिससे उन्हें केंद्र के सामने कुछ मांगना नहीं पड़ेगा. कवर्धा में लाखों टन शक्कर बर्बाद हो रही है. गन्ना के किसानों को उचित रेट नहीं मिल पा रहा है. धान का उपज अधिक बढ़ रहा है इसलिए वे अब बायोफ्यूल बनाने की तैयारी में है, जिससे उन्हें केंद्र के सामने कुछ मांगने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. एथेनाल पेट्रोलियम पदार्थ बनाने के लिए केंद्र सरकार उन्हें अनुमति दे और रेट तय कर दे, जिसके बाद छत्तीसगढ़ में बायोफ्यूल बनाया जा सके'.

नये साल में होगा सड़क और सिंचाई का विकास
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 'नए साल में छत्तीसगढ़ में सड़कों का और सिंचाई के साधनों का पर्याप्त मात्रा में विकास होगा. कर्जमाफी की वजह से सड़कों का निर्माण रोक दिया गया था, जिसे फिर से सुचारू रूप से क्रियान्वित किया जाएगा, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो. वहीं सिंचाई के साधनों के लिये कृषि मंत्री को जिम्मेदारी सौंपी गई है'.

Last Updated : Dec 31, 2019, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details