छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा में टोटल लॉकडाउन, वार्डों में किया जा रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

By

Published : Sep 16, 2020, 12:29 PM IST

बेमेतरा में नगर पालिका की टीम शहर के सभी वार्डों मे सफाई मित्रों के साथ मिलकर डोर-टू-डोर सोडियम हाइपोक्लोराइड और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर रही है. जिला प्रशासन के जारी आदेश के मुताबिक, सावधानी बरतते हुए 8 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. वहीं नियम का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

total lockdown in bemetara
वार्डों में किया जा रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

बेमेतरा:प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति रोजाना भयावह होती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बेमेतरा में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 770 के पार जा चुकी है. जिनमें से करीब 500 लोगों को ठीक किया जा चुका है और बाकी बचे हुए मरीजों का इलाज तमाम कोविड-19 अस्पतालों में जारी है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर में लगातार सैनिटाइजेशन का काम जारी है. इसके साथ ही नालियों और सड़कों के किनारे ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है.

वार्डों में किया जा रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

नगर पालिका की टीम शहर के सभी वार्डों मे सफाई मित्रों के साथ मिलकर डोर-टू-डोर सोडियम हाइपोक्लोराइड और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर रही है. सफाईकर्मी लगातार अपना दायित्व निभा रहे हैं. कोविड केयर सेंटर में जाकर भी कोरोना से संक्रमित मरीजों को भी सेवाएं दे रहे हैं.

सफाईकर्मी लगातार कर रहे काम

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर हो रही कार्रवाई

जिला प्रशासन के जारी आदेश के मुताबिक, सावधानी बरतते हुए 8 दिनों का लॉकडाउन किया गया है. प्रशासन के आदेश के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं. लोग घरों से बाहर निकलकर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. पुलिस ने मास्क नहीं लगाने और ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों पर कार्रवाई करते हुए चालान भी वसूला है.

एक महीने में करीब 25 हजार रुपए का वसूला जुर्माना

बेमेतरा ट्रैफिक प्रभारी सुंदरलाल बांधे के मुताबिक, 1 महीने में करीब 25 हजार रुपए से ज्यादा की राशि जुर्माना स्वरूप वसूल की गई है. जिसमें मुख्य रूप से हेलमेट नहीं पहनना, मास्क नहीं लगाना, सिग्नल की अनदेखी करना और अनियंत्रित गति से गाड़ी चलाना शामिल है. अब भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर सतत कार्रवाई जारी है.

पढ़ें- बेमेतरा: रोजी रोटी की तलाश में मजदूरों का पलायन शुरू

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर छड़-सीमेंट व्यवसायी और किराना व्यवसायी पर 5 हजार 500 रुपए जुर्माना लेकर दुकानें बंद कराई गई. स्वच्छता निरीक्षक श्रीनिवास द्विवेदी ने बताया कि अनिवार्य सेवा को छोड़कर अन्य कारणों से लोगों के घरों से निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसके बावजूद लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details