छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा में PWD के विद्युत शाखा के अधिकारी, कर्मचारी लंबे समय से अनुपस्थित

By

Published : Jun 1, 2021, 4:28 PM IST

बेमेतरा पीडब्ल्यूडी (PWD) के विद्युत विभाग के एसडीओ और बिजली हेल्परों के लंबे समय से कार्यालय से अनुपस्थित रहने का मामला सामना आया है. इस मामले में जिले के अंकुर समाज सेवी संगठन के कार्यकर्ता ने कलेक्टर के पत्र लिखकर शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है.

Disturbances in the electricity department of Bemetara PWD
बेमेतरा पीडब्ल्यूडी के बिजली विभाग में गड़बड़ी

बेमेतरा:लोक निर्माण विभाग के विद्युत शाखा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां उजागर हुई है. विभाग के एसडीओ एसके झारिया बीते 9 अप्रैल से अनुपस्थित हैं. विभाग के दो बिजली हेल्पर से बिना काम लिए ही दो साल से मेहनताना दिया जा रहा है. इस मामले में अंकुर समाज सेवी संस्था के कार्यकर्ता चतुर सिंह ने कलेक्टर से शिकायत की है.

बेमेतरा पीडब्ल्यूडी के बिजली विभाग में गड़बड़ी

समाज सेवी कार्यकर्ता ने कलेक्टर से की शिकायत

कार्यकर्ता चतुर सिंह ने कलेक्टर को पत्र लिखते हुए कहा है कि पीडब्ल्यूडी के विद्युत शाखा के SDO एसके झारिया ड्यूटी से हमेशा अनुपस्थित रहते हैं. ई-श्रेणी पंजीयन के लिए बीते कई दिनों से उन्हें कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं, जिससे वे खासा परेशान हैं. चतुर सिंह ने यह भी लिखा कि इस कार्यालय में पदस्थ 2 कर्मचारी 2 सालों से दफ्तर नहीं आ रहे हैं, बावजूद इसके 308 रुपये प्रतिदिन की दर से भुगतान किया जा रहा है. उन्होंने पत्र का माध्यम से कलेक्टर से इस मामले में जांच करने का निवेदन किया है.

तुंहर सरकार तुंहर द्वार के तहत घर पहुंचेगे जरूरी कागजात, सीएम भूपेश बघेल आज करेंगे वर्चुअल शुभारंभ

दो साल से बिजली हेल्पर ले रहे बिना काम किए तनख्वाह

चतुर सिंह ने बताया कि वे लगातार अपने काम के चलते पीडब्ल्यूडी के बिजली शाखा के चक्कर काट कर परेशान हो गए हैं. इतने बाद विभाग के चक्कर लगाने के बावजूद उनकी मुलाकात एसडीओ झरिया से नहीं हुई है. जिसके बाद पता करने पर पता चला कि साहब तो दफ्तर आते ही नहीं. कार्यालय के 4 संविदा कर्मचारियों को कोरोना काल में तनख्वाह ही नहीं दी गई है. जबकि विभाग में दो ऐसे कर्मचारी हैं जो पिछले दो सालों से कार्यालय से नदारद हैं. फिर भी उन्हें समय पर तनख्वाह दी जा रही है.

समाज सेवी कार्यकर्ता ने कलेक्टर से शिकायत कर मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है. इस पूरे मामले में कलेक्टर शिवअनंत तायल (Collector Shivanant Tayal) ने कहा है कि संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी किया जा रहा है. आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details