छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: सूर्य नमस्कार चौक बनाने PWD ने तोड़े 3 मकान, पार्षदों ने उठाए सवाल

बेमेतरा में सूर्य नमस्कार चौक को लेकर राजनीति गरमा गई है. पीडब्ल्यूडी ने अपने ही कर्मचारियों के तीन आवास को ढहा दिया है, जिसे लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं. भाजपा समर्थक लगातार हमलावर हैं. मकान तोड़कर चौक बनाने को लोग सरकारी संपत्ति को नुकसान और भ्रष्टाचार का रूप दे रहे हैं.

By

Published : Dec 7, 2020, 7:01 PM IST

Updated : Dec 7, 2020, 10:51 PM IST

pwd-demolished-3-government-houses-to-build-surya-namaskar-chowk-in-bemetara
सूर्य नमस्कार चौक बनाने PWD ने तोड़े 3 मकान

बेमेतरा:शहर मेंसूर्य नमस्कार चौक का निर्माण करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने कर्मचारियों के लिए बनाए गए तीन आवासों को तोड़ दिया है. कर्मचारियों के तीन मकान ढहाए जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है. पार्षद नीतू कोठारी और पूर्व पार्षद दीपक तिवारी ने मकान ढहाकर चौक बनाने पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

पढ़ें: बेमेतरा: 6 दिनों में 94 करोड़ की हुई धान खरीदी, बारदाने की कमी के चलते परिवहन में दिक्कतें

लोक निर्माण विभाग शासकीय आवास को बस्तरिया स्वरूप के लिए भारी-भरकम खर्च किया था. अब इन्हीं आवासों को तोड़ा जा रहा है. लोक निर्माण विभाग ने कर्मचारियों के लिए बनाए गए तीन आवास को तोड़ दिया है. सूर्य नमस्कार चौक का निर्माण करने की तैयारी की जा रही है. PWD के जिम्मेदार अधिकारी जवाब देने से बच रहे हैं. इधर मकान ढहाये जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है. मकान तोड़कर चौक बनाने को लोग सरकारी संपत्ति को नुकसान और भ्रष्टाचार का रूप दे रहे हैं.

पढ़ें: बेमेतरा: 15 दिनों से पानी की सप्लाई बंद, खारा पानी पीने को मजबूर

भाजपा के नेताओं ने तोड़फोड़ पर उठाए सवाल
लोक निर्माण विभाग ने जिन तीन आवासों को तोड़ा है. इससे सरकार को लाखों रुपये की हानि हुई है. सरकारी संपत्ति को PWD के अधिकारी मिट्टी में मिला रहे हैं. पहले ही जिले में सरकारी कर्मियों के लिए आवासों की कमी है. अब ऐसे में सूर्य नमस्कार चौक बनाना सवालों के घेरे में आ रहा है.

नगर की पार्षद नीतू कोठारी ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के पास नीति और रीति नहीं है. वहीं भाजपा नेता दीपक तिवारी ने इसे कमीशन का खेल बताया है. मामले में कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी से जनकारी लेने की बात कही है.

Last Updated : Dec 7, 2020, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details