छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: काउंटिंग की तैयारियां, कलेक्टर ने अफसरों को दिए निर्देश

दुर्ग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना कृषि उपज मंडी परिसर में स्थापित स्ट्रॉन्ग रूम में की जाएगी. कलेक्टर महादेव कावरे ने तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं.

By

Published : May 4, 2019, 6:01 PM IST

काउंटिंग की तैयारियां

बेमेतरा : लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होनी है. दुर्ग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना कृषि उपज मंडी परिसर में स्थापित स्ट्रॉन्ग रूम में की जाएगी. काउंटिंग को लेकर कलेक्टर महादेव कावरे ने तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं.

काउंटिंग की तैयारियां

कलेक्टर ने बताया कि विधानसभावार मतगणना 14-14 टेबलों में होगी. हर टेबल के लिए एक-एक माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगेगी. कलेक्टर ने बताया कि मतगणना कार्य के लिए पहली ट्रेनिंग शीघ्र आयोजित की जाएगी. कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से मतगणना स्थल की बैरिकेडिंग के संबंध में जानकारी ली.

पत्रकारों के लिए अलग मीडिया सेंटर
कलेक्टर ने वाहन पार्किंग स्थल को चिन्हांकित करने के निर्देश दिए. मतगणना स्थल में शासकीय सेवक, किसान उपभोक्ता बाजार गेट से प्रवेश करेंगे. इसी तरह अभ्यर्थी एवं उनके प्रतिनिधि दुर्ग रोड स्थित मुख्य गेट से प्रवेश करेंगे. फोटोयुक्त प्रवेश पास जारी होगा, उन्हें ही अंदर आने की पात्रता होगी. केवल प्राधिकार पात्र पत्रकारों को मीडिया सेंटर तक मोबाइल ले जाने की अनुमति दी गयी है और पत्रकारों के लिए मीडिया सेंटर बनाया जाएगा.

कलेक्टर ने खाने, पेयजल और बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details