छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 4, 2019, 11:55 PM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा में ETV भारत की मुहिम 'नदिया किनारे, किसके सहारे' से जुड़े लोग, किया पौधरोपण

ETV भारत की खास मुहिम 'नदिया किनारे, किसके सहारे' से पूरे राज्य के कोने-कोने से लोग जुड़ रहे हैं. इसी कड़ी में जिले के समाधान महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं और महाविद्यालय प्रबंधन के साथ मिलकर बड़ी संख्या में लोगों ने पौधरोपण किया.

समाधान महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं ने इस नदिया किनारे, किसके सहारे' मुहिम से जुड़ते हुए 1100 पौधे रोपे

बेमेतरा : जल, जंगल और जमीन को संरक्षित करने ETV भारत की खास मुहिम 'नदिया किनारे, किसके सहारे' से पूरे राज्य के कोने-कोने से लोग जुड़ रहे हैं. इसी कड़ी में जिले के समाधान महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं और महाविद्यालय प्रबंधन के साथ मिलकर बड़ी संख्या में लोगों ने पौधरोपण किया. इस मुहिम से जुड़कर पर्यावरण संरक्षण के हरसंभव प्रयास के लिए लोग आगे आ रहे हैं.

'नदिया किनारे, किसके सहारे' से जुड़े लोग.

रोपे गए 1100 पौधे
रविवार को समाधान महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं ने इस मुहिम से जुड़ते हुए 1100 पौधे रोपे और इन पौधों को संरक्षित करने का संकल्प भी लिया. इसके साथ ही एक साल बाद इन पौधों का जन्मदिवस मानने की बात कही. महाविद्यालय में आम, शीशम, नीम, बरगद, पीपल, कहवा, नींबू और सीताफल के पौधे रोपे गए.

'Etv भारत की मुहिम के साथ हैं हम'

ये भी पढ़ें: रंग ला रही ETV भारत की मुहिम, नदियों का करने उद्धार, लोग आ रहे साथ

इस आयोजन में विधायक आशीष छाबड़ा, पूर्व विधायक अवधेश सिंह चंदेल, महाविद्यालय के संचालक अविनाश तिवारी, समाजसेवी अवधेश पटेल और संस्था के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी भाग लिया.

'मानव जाति का धर्म है पौधरोपण करना और पौधों को मित्र समझकर सहेजना हमारी जिम्मेदारी है'

ये भी पढ़ें: रायपुर : ETV भारत की मुहिम 'नदिया किनारे, किसके सहारे' से नदियों के संरक्षण में जुटी जनता

'Etv भारत की मुहिम के साथ हैं हम'
महाविद्यालय के संरक्षक अविनाश तिवारी ने ETV भारत को धन्यवाद देते हुए कहा कि, 'मानव जाति का धर्म है पौधरोपण करना और पौधों को मित्र समझकर सहेजना हमारी जिम्मेदारी है. हम ETV भारत की मुहिम के साथ हैं.'
महाविद्यालय के संचालक अवधेश पटेल ने कहा कि, 'जल, जंगल और जमीन को संरक्षित करने के लिए हम ETV भारत की इस मुहिम के साथ हैं.' छात्रा डींकी सलूजा ने कहा कि, 'ETV भारत की मुहिम ने हमें पौधरोपण में सहयोग दिया है. मैं चाहती हूं कि आगे भी ऐसा आयोजन होता रहे, जिससे छतीसगढ़ में हरियाली छाई रहे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details