छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 21, 2019, 8:00 PM IST

ETV Bharat / state

बुजुर्गों को 8 महीने से नहीं मिली पेंशन, कलेक्टर बोलीं- दूसरे खाते में गई राशि

बेमेतरा में 8 महीने से बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिलने का मामला सामने आया है. इसके लिए बुजुर्गों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है. वहीं कलेक्टर का कहना है कि राशि दूसरे खाते में जा रही है.

बुजुर्गों को 8 महीने से नहीं मिली पेंशन

बेमेतरा: 8 महीने से पेंशन न मिलने से परेशान बुजुर्गों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है. जब से वृद्धापेंशन प्रक्रिया ऑनलाइन हुई है तब से हितग्राहियों को वक्त पर इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. 70 से 80 साल के बुजुर्ग पेंशन के लिए अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं.

बुजुर्गों को 8 महीने से नहीं मिली पेंशन

हितग्राही नीलकंठ रघुनंदन बहोरिक ने बताया कि ने बताया कि 8 महीने से वृद्धा पेंशन की राशि नहीं आई है. उन्होंने कहा कि वे सरपंच, सचिव जनपद पंचायत और बैंक के चक्कर काट परेशान हो गए हैं और अब कलेक्टर को परेशानी बताई है.

  • हितग्राहियों ने बताया कि गांव के सरपंच सचिव के पास जाते हैं तो खाते में पैसा डाल दिया जाएगा बोल दिया जाता है लेकिन खाते में राशि नहीं आती है.
  • उनका कहना है कि 8 महीने से वृद्धा पेंशन की राशि नहीं मिलने से वे जरूरत का समान नहीं ले पा रहे हैं और पड़ोसी ग्राम पंचायतों में पेंशन राशि का भुगतान कर दिया गया है.
  • इस संबंध में कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने बताया कि हितग्राही आए थे, संबंधित अधिकारी से बात किया है. राशि दूसरे खाते नंबर में जारी किया गया है उसे दिखवाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details