छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: महामाया तालाब में हुआ गंगा आरती का आयोजन, गुरुदयाल सिंह बंजारे हुए शामिल

नवागढ़ में दुर्गा अष्टमी पर महामाया तालाब में की जाने वाली गंगा आरती की परंपरा इस वर्ष भी कायम रही. इस साल भी नगर वासियों ने महाआरती का आयोजन किया, जिसमें संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे शामिल हुए.

By

Published : Oct 25, 2020, 2:09 AM IST

parliamentary-secretary-gurudayal-singh-banjare-participated-in-aarti-program-of-ganga-maiya-in-bemetara
महामाया तालाब में हुआ गंगा आरती का आयोजन

बेमेतरा: नवागढ़ में दुर्गा अष्टमी के अवसर पर मां महामाया शारदा मंदिर और श्री शमी गणेश मंदिर समिति ने महामाया तालाब के पास गंगा आरती का आयोजन किया. महाआरती में संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे शामिल हुए. जहां उन्होंने गंगा मैया की आरती उताकर क्षेत्र के खुशहाली की कामना की.

महामाया तालाब में हुआ गंगा आरती का आयोजन

नवागढ़ में श्री शमी गणेश और महामाया शारदा पर्यटन समिति की ओर से 4 वर्षों से लगातार दुर्गाष्टमी पर्व के अवसर पर महामाया तालाब में गंगा आरती का आयोजन किया जाता है, जिसके मद्देनजर इस वर्ष भी महामाया तलाब पर गंगा आरती का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे शामिल हुए.

SPECIAL: बस्तर दशहरा में अद्भुत है फूल रथ परिक्रमा, 600 साल पुरानी परंपरा आज भी है जीवित

युवाओं ने महामाया तालाब की साफ-सफाई की

नवागढ़ के युवा ब्रिगेड इन दिनों नगर के तालाबों की साफ-सफाई में जुटे हुए हैं. इसके मद्देनजर नगर के युवाओं ने महामाया तालाब की साफ-सफाई की है. वहीं नगर के मुक्तिधाम में साफ-सफाई कर पौधरोपण किया. सात ही उन्हें संरक्षित करने के लिए निजी खर्चे से तार घेराकर सुरक्षित किया.

महामाया तालाब से जुड़ी नगरवासियों की गहरी आस्था
शमी गणेश महामाया शारदा पर्यटन समिति के अध्यक्ष विकास घर दीवान ने बताया कि 4 वर्षों से शारदीय नवरात्रि पर्व में लगातार महामाया तालाब में महाआरती का आयोजन किया जाता है, जिसके मद्देनजर इस वर्ष भी इसका आयोजन किया गया है. यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक होता है. महामाया तालाब से नगरवासियों की आस्था जुड़ी हुई है. लोग पूरी आस्था के साथ महाआरती में शामिल होते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details