छत्तीसगढ़

chhattisgarh

करंट से बच्चे की मौत मामले में फेंसिंग वायर लगाने वाला किसान गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2020, 4:02 PM IST

बेमेतरा में कोतवाली थाने इलाके के बाबा मोहतरा गांव में 7 जून को करंट की चपेट में आने से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी. मामले में पुलिस ने एक किसान को गिरफ्तार किया है. आरोप है, बच्चे की मौत किसान के लगाये फेंगिंस वायर की चपेट में आने से हुई है.

10 years boy due to current
करंट से हुई थी बालक की मौत

बेमेतरा:सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बाबा मोहतरा गांव में 7 जून को करंट की चपेट में आने से एक 10 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. इस मामले में कोतवाली पुलिस ने एक किसान राकेश साहू को गिरफ्तार किया है. किसान के खिलाफ 304 के तहत केस दर्ज किया गया है.

बच्चे की मौत मामले में किसान गिरफ्तार

बताते हैं, 7 जून को लोकेश्वर यादव मवेशी चराने खेतों में गया था. जहां खेत के मेड़ पर लगे फेंसिंग वायर की चपेट में आ गया था, जिससे करंट प्रवाहित हो रहा था. इससे लोकेश्वर यादव की मौके पर ही मौत हो गई थी. बाद में इसकी सूचना खेत के मालिक राकेश साहू को दी गई. जिसके बाद राकेश साहू नें लाइनमैन के हेल्पर बलराम वर्मा को इसकी सूचना दी, जिसके बाद बिजली काट बच्चे को फेंसिंग वायर से बाहर निकाला गया, हालांकि तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. उस वक्त बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पंचनामा की कार्रवाई कर अवैध विद्युत कनेक्शन को काट फेंसिंग वायर को जब्त कर लिया था.

पढ़ें- सूरजपुर जिले में बीजेपी नेता शिवचरण काशी का मर्डर, जांच में जुटी पुलिस

बाद में शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी लोकेश्वर यादव की मौत करंट से मौत होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद लोकेश्वर यादव के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने खेत के मालिक राकेश साहू के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी, इसी मामले में पुलिस ने आज (15 जून) को खेत के मालिक राकेश साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
ग्रामीणों ने किया था चक्काजाम
लोकेश्वर यादव की मौत के मामले में ग्रामीणों ने 7 जून को भी काफी हंगामा किया था. ग्रामीणों ने शव को बीच सड़क पर रख चक्का जाम भी किया था. हालांकि बाद में मौके पर पहुंचे तहसीलदार के समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए थे और ग्रामीणों ने अपना आदोलन वापस लिया था. अब इस मामले में परिजनों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details