छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: विधायक गुरुदयाल बंजारे ने मृतक मजदूर के परिजनों से की मुलाकात

By

Published : May 12, 2020, 2:54 PM IST

लखनऊ सड़क हादसे में बेमेतरा के मजदूर दंपति के मौत की खबर के बाद नवागढ़ विधायक उनके गृह ग्राम पहुंचे. जहां उन्होंने मृतक दंपति के परिजनों से मुलाकात की. साथ ही हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया.

mla Gurudayal Banjare met family of labourers in bemetara  who died in Lucknow accident
मृतक मजदूर के परिजनों से मिले विधायक गुरुदयाल बंजारे

बेमेतरा: लखनऊ में सड़क हादसे में बेमेतरा के मजदूर दंपति के मौत की खबर मिलने के बाद नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे उनके परिजनों से मुलाकात करने रनबोड़ गांव पहुंचे, जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर मदद करने का भरोसा दिलाया.

नवागढ़ विधायक ने की मृतक मजदूर के परिजनों से मुलाकात

दरअसल लखनऊ से एक दंपति अपने दो बच्चों के साथ साइकिल में बेमेतरा आने के लिए निकले थे, लेकिन अपनी मंजिल तक पहुंचने से पहले ही दर्दनाक सड़क हादसे में उनकी जान चली गई. लखनऊ के शहीद पथ पर सड़क हादसे में बेमेतरा जिले के 45 साल के कृष्णा साहू और 40 साल की प्रमिला साहू की दर्दनाक मौत हो गई. दंपति साइकिल से जिले के रनबोड़ गांव आ रहे थे. जो लखनऊ में जानकीपुरम स्थित सिकंदरपुर गांव में रहते थे. मजदूर दंपति रोजी-रोटी की तलाश में लखनऊ गए हुए थे.

मृतक मजदूर के परिजनों से मिलने पहुंचे विधायक गुरुदयाल बंजारे

दंपति के साथ बच्चे भी घायल

लॉकडाउन के कारण काम न मिलने से साहू दंपति दो बच्चों को लेकर अपने गृहग्राम आने के लिए साइकिल से निकले थे, लेकिन शहीद पथ पर तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई. वहीं दोनों मासूम बच्चे बहुत देर तक खून से लथपथ पड़े हुए थे जिन्हें पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया. वहीं दोनों बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद उनके चाचा रामकुमार को सौंप दिया गया था.

मृतक मजदूर के परिजनों से मिले विधायक गुरुदयाल बंजारे

पढ़ें: साइकिल से जा रहे थे अपने राज्य, रफ्तार ने छीन ली मजदूर दंपति की जिंदगी

मजदूर दंपति की मौत की खबर सुनने के बाद विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मृतक दंपति के परिजन को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी. वहीं मंगलवार को विधायक ने उनके गृह ग्राम पहुंचकर हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया है. वहीं साहू समाज की ओर से मृतक के परिवार को 11 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details