छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे ने ली जीवनदीप समिति की बैठक

प्रदेश के संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे ने खंडसरा में साधारण सभा और जीवनदीप समिति की बैठक ली. उन्होंने 30 बिस्तर की क्षमता वाले अस्पताल भवन का निरीक्षण किया और अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Dec 12, 2020, 3:18 PM IST

mla guru dayal singh banjare
संसदीय सचिव गुरुदयाल बंजारे

बेमेतरा: प्रदेश के संसदीय सचिव और क्षेत्रीय विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे की अध्यक्षता में शुक्रवार को जीवनदीप समिति की बैठक हुई. बैठक का आयोजन खंडसरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में किया गया. इस दौरान विधायक गुरुदयाल सिंह ने अधिकारियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए. साथ ही करोड़ों की लागत से बन रहे अस्पताल का निरीक्षण किया.

जीवनदीप समिति की बैठक में गुरुदयाल बंजारे

बैठक में गुरुदयाल सिंह ने अधिकारियों को लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए. अस्पताल की साफ सफाई के प्रति भी विशेष ध्यान देने को कहा है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मरीजों के प्रति डॉक्टर और स्टाफ का रवैया सकारात्मक हो. मरिजों को मेंटल सपोर्ट मिलने से उनकी आधी बीमारियां ठीक हो जाती है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और अन्य स्टाफ की नियमित उपस्थिति के प्रति विशेष ध्यान दिया जाए. साथ ही संबंधित महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर बैठक में चर्चा की गई.

पढ़ें: सीएम भूपेश बघेल आज 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे बलरामपुर

30 बिस्तर की क्षमता वाले अस्पताल का निरीक्षण
गुरदयाल सिंह ने खंडसारा में 2 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत से बन रहे अस्पताल का निरीक्षण किया. इस अस्पताल की क्षमता 30 बेड की है. निरीक्षण के बाद उन्होंने संबंधित ठेकेदार को भवन जल्द निर्माण करने के निर्देश दिए. बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, दुर्गेश कुमार वर्मा, बीएमओ डॉ. शरद कोहाड़े, चिकित्सक ध्रुव कुमार, सहायक चिकित्सा अधिकारी महेंद्र सिंह ठाकुर समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details