छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 16, 2021, 9:15 AM IST

ETV Bharat / state

बेमेतरा में विधायक आशीष छाबड़ा ने ली बिजली अधिकारियों की बैठक

बेमेतरा में विधायक आशीष छाबड़ा (MLA Ashish Chhabra) ने बिजली की समस्याओं को देखते हुए अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें विधायक ने रांका भिंभौरी गुधेली गांव में बिजली मरम्मत, खराब ट्रांसफॉर्मरों और जर्जर केबल वायरों को बदलने के दिशा-निर्देश दिए. विधायक छाबड़ा ने अधिकारियों से कहा कि गांवों में कैम्प लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी जाए और उसका तुरंत निराकरण किया जाए.

Ashish Chhabra took the meeting of electricity officers
आशीष छाबड़ा ने ली बिजली अधिकारियों की बैठक

बेमेतरा:विधायक आशीष छाबड़ा (MLA Ashish Chhabra) ने विधानसभा क्षेत्र के रांका भिंभौरी गुधेली में बिजली अधिकारियो की बैठक ली. इन क्षेत्रों में लगातार बिजली की समस्या आ रही है. जिसके सुधार के लिए विधायक ने आवश्यक निर्देश दिए. विधायक आशीष छाबड़ा को ग्रामीण लगातार बिजली समस्या से अवगत करा रहे थे. जिसे देखते हुए मंगलवार को विधायक आशीष छाबड़ा ने अपने कार्यालय में बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. विधायक आशीष छाबड़ा ने रांका भिंभौरी गुधेली गांव में बिजली मरम्मत करने, खराब ट्रांसफॉर्मरों और जर्जर केबल वायरों को बदलने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, साथ ही लो वोल्टेज की समस्या के मद्देनजर अतरिक्त पॉवर ट्रांसफॉर्मर लगाने के भी निर्देश दिए.

कोरिया का गुरचरवा गांव बहा रहा बदहाली के आंसू, लोगों को अब तक नहीं मिली पानी और बिजली की सुविधा

गांव में कैंप लगाकर बिजली समस्याओं का करें निराकरण: विधायक

बैठक में विधायक आशीष छाबड़ा ने अधिकारियों से कहा कि संबंधित गांवों में कैम्प लगाकर ग्रामीणों की समस्या सुनी जाए और उसका निराकरण किया जाए. विधायक ने कहा कि बारिश के दिनों में ग्रामीणों को जीव-जंतुओं का खतरा रहता है, ऐसे में गांव में सही से बिजली सप्लाई (electricity supply in villages of Bemetara) की जाए. जिससे लोगों को कोई परेशानी न हो. विधायक ने कहा कि अब पूरी तरह से मानसून प्रवेश कर रहा है, जिसे ध्यान में रखते हुए बिजली संबंधी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता में रखते हुए किया जाए.

पहली बारिश ने खोली बिजली विभाग की पोल

बेमेतरा में पहली बारिश ने ही बिजली विभाग के दावों की पोल खोलकर रख दी है. बरसात के पहले विभाग ने बिजली मेंटेनेंस (electricity maintenance) का कोई भी काम नहीं किया है. जिससे बारिश शुरू होते ही बिजली ट्रिप, ट्रांसफॉर्मर फेल, पोल का झुकना, तार खराब होने जैसी समस्याएं सामने आ रही हैं. लगातार गांवों से बिजली से जुड़ी समस्याएं सामने आनी शुरू हो गई हैं. नवागढ़ विधायक ने भी 15 दिन पहले क्षेत्र के बिजली अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे.

कोरिया में 6 महीने से अंधेरे में जीवन गुजार रहे रामगढ़ गांव के ग्रामीण

बैठक में बिजली अधिकारी और जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

विधायक कार्यालय में हुई इस बैठक में दुर्ग संभाग के अधीक्षण अभियंता ए के गौरहा, बेमेतरा जिला कार्यपालन अभियंता (executive engineer) होलेश कुमार ठाकुर, साजा कार्यपालन अभियंता बी के रात्रे, बेमेतरा जनपद उपाध्यक्ष मिथिलेश वर्मा, नगर पालिका विधायक प्रतिनिधि मंगत साहू और जिला पंचायत सदस्य सिद्दिकी खान मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details