छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: रांका में विद्युत वितरण केंद्र का शुभारंभ, 34 गांवों को मिलेगी बिजली

By

Published : Nov 8, 2020, 12:35 PM IST

छतीसगढ़ स्टेड पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने बेमेतरा के रांका गांव में 26 लाख की लागत से बने नए विद्युत वितरण केंद्र की शुरुआत की है. जिसका शुभारंभ विधायक आशीष छाबड़ा ने किया. नए विद्युत केंद्र से अंचल के 34 गांवों को बिजली मिलेगी.

mla ashish chhabra inaugurates power distribution center in Ranka in bemetara
छतीसगढ़ स्टेड पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड

बेमेतरा: जिले के रांका में विधायक आशीष छाबड़ा ने विद्युत वितरण केंद्र कार्यालय का शुभारंभ किया है. 26 लाख की लागत से बने इस कार्यालय के लोकर्पण से आसपास के 34 गांवों का फायदा होगा और बिजली संबंधित समस्या से निजात मिलेगी.

रांका में विद्युत वितरत केंद्र की शुरुआत

क्षेत्र के 34 गांवों को मिलेगा बिजली केंद्र का लाभ

विधायक आशीष छाबड़ा ने विद्युत वितरत केंद्र का किया शुभारंभ

रांका, मटका और अमोरा गांव में 33 और 11 केवी उपकेंद्र है, जिसके अंदर कुल 4 उच्च दाब और 11 हजार 147 निम्न दाब श्रेणी के उपभोक्ता हैं. इसमें से 4,370 घरेलू, 2,942 एकल बत्ती और 2,891 कृषि पंप के उपभोक्ता हैं. वितरण केंद्र से 34 गांव के उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाएगी. जिससे क्षेत्र में बिजली संबंधी समस्याओं से निजात मिल पाएगा.

पढ़ें- बिलासपुर: लोगों ने विद्युत वितरण केंद्र का किया घेराव, लगाए ये आरोप

नवीन सब स्टेशन से शहरी क्षेत्र के बड़े हिस्सों में होगी बिजली सप्लाई

छतीसगढ़ स्टेड पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड
क्षेत्र के जौंग गांव में लिफ्ट इरिगेशन से क्षेत्र के कृषकों की सिंचाई और अमोरा गांव में जल प्रदाय योजना से बेमेतरा शहर और आसपास के ग्रामों में पेयजल की आपूर्ति होती है. इस वितरण केंद्र के गुनरबोर्ड गांव में सर्किट हाउस ,उप जेल, जैसे महत्वपूर्ण प्रशासनिक क्षेत्र के साथ ग्राम बीजाभाट में निर्माणाधीन अटल विहार कॉलोनी, समृद्धि विहार आवासी कॉलोनी सहित जिले के बड़े निजी स्कूल और कॉलेज न्यू सर्किट हाउस और अधिकारियों के रहवासी इलाके भी शामिल है. कार्यक्रम में विधायक आशीष छाबडा ने कहा की क्षेत्र के विकास के लिए विधायक बना हूँ, विकास कार्य में कोई कमी नहीं आएगी. कार्यक्रम में बिजली विभाग के मुख्य अभियंता मुरारी कृष्णहरि जनप्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details