छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: विधायक छाबड़ा ने धान संग्रहण केंद्र का किया आकस्मिक निरीक्षण, पटवारी को शोकॉज नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

विधायक आशीष छाबड़ा 1 दिसंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी की तैयारियों का जायजा लेने धान संग्रहण केंद्र पहुंचे. जहां उन्होंने केंद्र में फैली अव्यवस्था को देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्कालीन प्रभारी हितेश शर्मा पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं.

MLA ashish chhabra  inspection
विधायक का आकस्मिक निरीक्षण

By

Published : Nov 7, 2020, 2:28 PM IST

बेमेतरा:विधायक आशीष छाबड़ा ने शुक्रवार को बेरला का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बेरला अस्पताल, तहसील कार्यालय और सरदा धान संग्रहण केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया. साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बेरला अस्पताल के मरीजों का जाना हाल

विधायक आशीष छाबड़ा 1 दिसंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी की तैयारियों का जायजा लेने धान संग्रहण केंद्र पहुंचे. जहां उन्होंने केंद्र में फैली अव्यवस्था को देखकर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्कालीन प्रभारी हितेश शर्मा पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही विधायक ने कहा कि धान संग्रहण केंद्र की अव्यवस्थाओं के कारण पिछले साल कई बोरी धान बारिश में भींगकर खराब हो गया था. इस साल ऐसा नहीं होना चाहिए.

धान संग्रहण केंद्र का किया आकस्मिक निरीक्षण


बोरियों के ऊपर कैप कवर लगाने के दिए निर्देश
इस दौरान मजदूरों ने बीते 6 महीने से करीब 15 लाख की मजदूरी भुगतान लंबित होने की जानकारी विधायक को दी. इस पर विधायक ने छावनी डीएमओ को जमकर फटकार लगाई है और जल्द से जल्द मजदूरी भुगतान करने के निर्देश दिए है. विधायक ने कहा कि अनाज की बर्बादी किसानों की मेहनत पर पानी फेरने के जैसा है. इसलिए इसकी देखरेख करना जरूरी है. विधायक ने बोरियों के ऊपर कैप कवर लगाने और शासन को आर्थिक हानि से बचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

पढ़ें: बालोद: 1 दिसंबर से धान खरीदी से किसान परेशान, घर में रखने के लिए नहीं है जगह

तहसील कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण
विधायक आशीष छाबड़ा ने तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया, जहां तहसीलदार और नायाब तहसीलदार नदारद मिले. विधायक ने बेरला तहसील कार्यालय में आए किसानों से मुलाकात की तो किसानों ने बताया कि पटवारी अमृतलाल खरे हर छोटे काम को लटका कर रखते है. जिसे गंभीरता से लेते हुए विधायक ने संबंधित पटवारी को शोकॉज नोटिस जारी करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.


बेरला अस्पताल के मरीजों का जाना हाल
इसके बाद विधायक बेरला के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. यहां उन्होंने भर्ती मरीजों से अस्पताल प्रबंधन की ओर से मुहैया कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली. उन्होंने गांव-गांव में शिविर को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष राज बिहारी कुर्रे,उपाध्यक्ष भरत भूषण साहू, जनपद उपाध्यक्ष नवाज मोहम्मद उपस्थित मौजूद रहे

ABOUT THE AUTHOR

...view details