छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा के मारवाड़ी सेवा मंच ने कोरोना मरीजों के लिए 10 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए

By

Published : Apr 28, 2021, 4:51 PM IST

बेमेतरा जिले के थानखम्हरिया के मारवाड़ी सेवा मंच के सदस्य कोरोना संक्रमित मरीजों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. मंच के सदस्य होम आइसोलेशन में रह रहे परिवारों के लिए खाने का इंतजाम कर रहे हैं. साथ ही सेवा मंच के लोगों ने 10 ऑक्सीजन सिलेंडर कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिया है.

Marwadi Seva Manch of Bemetra gave 10 oxygen cylinders for Corona patients
मारवाड़ी सेवा मंच ने दिए 10 ऑक्सीजन सिलेंडर

बेमेतरा: जिले में कोरोना संक्रमण (Corona infection in Bemetra) की रफ्तार कम नहीं हो रही है. यहां हर दिन 300 से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं. बढ़ते कोरोना संक्रमितों के बीच विभिन्न सामाजिक संस्था मदद के लिए हाथ बढा रहे हैं. थानखम्हरिया के मारवाड़ी सेवा मंच के सदस्यों ने कोरोना संक्रमण के लिए सराहनीय पहल की है. मंच के सदस्य होम आइसोलेशन में रह रहे परिवारों के लिए खाने का इंतजाम कर रहे हैं. मंच के सदस्य निशुल्क खाना घर-घर तक पहुंचा रहे हैं. सदस्य हर दिन 150 पैकेट खाने की व्यवस्था करते हैं. ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए समाजसेवियों ने नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की है.

मारवाड़ी सेवा मंच ने 10 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की

बेमेतरा 28 दिनों से लॉक
आपको बता दें कि बेमेतरा जिला इन दिनों कोरोना संक्रमण काल से जूझ रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जिले में 28 दिन से लॉकडाउन है. यहां के अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था कम पड़ रही है. इसे देखते हुए थानखम्हरिया के समाजसेवी शासन को सहयोग कर रहे हैं. वहीं नगर के मारवाड़ी सेवा मंच के समाजसेवियों ने कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रह रहे परिवारों के लिए निशुल्क खाने की व्यवस्था की है.

रमन सिंह के आय से अधिक संपत्ति मामले में भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ CS को भेजी चिट्ठी

समाजसेवियों ने कलेक्टर से की मुलाकात
मारवाड़ी सेवा मंच के सदस्यों ने बेमेतरा जिला कार्यालय में कलेक्टर शिव अनन्त तायल (Collector Shiva Anant Tayal) से मुलाकात कर थान खमरिया अस्पताल में अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर देने की मांग की. साथ ही स्टाफ नर्स आयुर्वेद चिकित्सक और पर्याप्त मात्रा में दवाओं की मांग रखी. कलेक्टर ने जल्द मांगों को पूरा करने का भरोसा दिलाया. वहीं समाजसेवियों ने कलेक्टर को बताया कि नगरवासियों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई है. इस दौरान अशोक बिंदल, मनीष बिंदल, पंकज अग्रवाल और प्रतीक सिंघानिया मौजूद थे.

छत्तीसगढ़ में दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों का हो रहा कोरोना टेस्ट

कोरोना से जंग में जारी रहेगा सहयोग
मारवाड़ी सेवा मंच के सदस्य अभिषेक बिंदल, सुधीर सिंघानिया ने कहा कि क्षेत्र कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं लोगों की सहायता करने के लिए समाज के लोग आगे आए हैं. जिसमें कोरोना संक्रमितों के घर भोजन पहुंचाया जा रहा है. आगे भी हम कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार सेवा देते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details