छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: अंधियारखोर में जनजागरुकता शिविर का समापन, छात्राओं को सिखाए सेल्फ डिफेंस के गुर

By

Published : Dec 18, 2020, 8:25 PM IST

Updated : Dec 18, 2020, 10:40 PM IST

बेमेतरा के अंधियारखोर में महिला सुरक्षा जनजागरुकता शिविर का समापन हुआ. महिला सुरक्षा जन जागरुकता शिविर में छात्राओं को कई टिप्स दिए गए. छात्राओं को सेल्फ डिफेंस सिखाया. शिविर में साइबर क्राइम और महिला अपराध समेत कई जानकारियां दी गई.

many-tips-given-to-girl-students-at-women-safety-public-awareness-camp-in-andhirakhor-in-bemetara
जनजागरुकता शिविर का समापन

बेमेतरा: नवागढ़ ब्लॉक के अंधियारखोर स्कूल मैदान में पुलिस विभाग ने पांच दिवसीय महिला सुरक्षा का आयोजन किया था. जन जागरूकता कार्यक्रम का शुक्रवार को समापन हुआ. शिविर में प्रतिभाशाली छात्राओं का सम्मान किया गया. मुख्य अतिथि के तौर पर जिला पंचायत सदस्य शशिप्रभा गायकवाड़ और कार्यक्रम के अध्यक्षता एडिशनल एसपी विमल बैस ने की.

अंधियारखोर में जनजागरुकता शिविर का हुआ समापन

पढ़ें: अनशन पर बैठी महिला पार्षदों की तबीयत बिगड़ी, हिंदूराव अस्पताल में भर्ती

जनजागरुकता शिविर 5 दिनों तक चला. पुलिस विभाग ने छात्राओं को अलग-अलग दिन सेल्फ डिफेंस सिखाए. शिविर में साइबर क्राइम, महिला अपराध, महिला सुरक्षा, ऑनलाइन ठगी, कोविड संक्रमण और यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी गई. शिविर में आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा दी गई. गुरुघासीदास बाबा जयंती के मद्देनजर छात्राओं ने 'मनखे-मनखे एक समान' का संदेश दिया.

छात्राओं ने 'मनखे-मनखे एक समान' का संदेश दिया

छात्राएं बनें आत्मनिर्भर : शशिप्रभा गायकवाड़

शशिप्रभा गायकवाड़ ने कहा कि अपने आपको शारीरिक और मानसिक रूप से इतना मजबूत बना लें कि वे हर परिस्थितियों का सामना कर सकें. पढ़ाई के साथ अन्य क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करें. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैंस ने इस अच्छे कार्यक्रम के लिए आयोजकों को बधाई दी. सभी जगहों पर ऐसे आयोजन किए जाने की आवश्यकता बताई. लोग अपराध से बच सके. पूर्व सूबेदार हरीश ने साहस और आत्मबल को मनुष्य का सबसे बड़ा हथियार बताया. उन्होंने सभी बच्चों के लिए आत्मरक्षा का प्रशिक्षण अनिवार्य बताया.

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि रहे मौजूद
कार्यक्रम के समापन दिवस के अवसर पर जनपद पंचायत सदस्य मुंशी संतोष साहू, बाल कुमारी ध्रुव, शाला विकास प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कैलाश सोनी, प्राचार्य बीआर हिरवानी, गांव की सरपंच नेहा साहू, खेमराज साहू और टीआई अंबर सिंह मौजूद रहे.

Last Updated : Dec 18, 2020, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details