छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: झाल गौशाला के निरीक्षण पर पहुंचे गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास

By

Published : Dec 12, 2020, 6:23 PM IST

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास बेमेतरा के झाल गांव में संचालित करपात्री धाम गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने गौशाला की तारीफ की है. गौ सेवा आश्रम के संचालकों से मुलाकात भी की है.

Mahant Ramsunder Das reached bemetara
गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास

बेमेतरा: छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास शनिवार को बेमेतरा के दौरे पर पहुंचे. उन्होंने झाल गांव में संचालित करपात्री धाम गौशाला का निरीक्षण किया. इस दौरान महंत रामसुंदर दास ने गौ सेवा आश्रम संचालकों से मुलाकात की है. गौ सेवा आश्रमों के संचालकों को निर्देश भी दिए हैं. साथ ही हर संभव मदद की बात कही है.

झाल गौशाला के निरीक्षण पर पहुंचे गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास

महंत रामसुंदर दास ने झाल गौशाला में उपस्थित संत समाज और ग्रामीण जनों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार गौ सेवा के लिए तत्पर है. नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के तहत सरकार गौ माता की सेवा और गौ संवर्धन के लिए लगातार प्रयास कर रही है. पहले की अपेक्षा अब सड़कों में गाय दिखाई नहीं दे रही हैं. मवेशियों की रक्षा प्रदेश सरकार की उपलब्धियों में से एक है. उन्होंने उपस्थित लोगों को गौ सेवा की प्रेरणा दी.

पढ़ें:EXCLUSIVE: भगवान श्री राम के ननिहाल से अयोध्या नगरी भेजे गए 11 हजार दीये, महंत रामसुंदर दास ने दी जानकारी

गौसेवा आयोग ने जारी की थी राशि

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास ने कहा कि बीते महीने बेमेतरा दौरे पर आए थे. तब कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और प्रमोद शास्त्री से उनकी मुलाकात हुई थी. प्रमोद शास्त्री ने उनसे झाल में संचालित गौशाला के लिए टीन शेड की मांग की थी. जिसके अनुरूप 5 लाख रुपये की राशि गौसेवा आयोग ने जारी किया था. आज उसी टिन शेड का निरीक्षण करने आए हैं. महंत रामसुंदर दास ने कहा कि झाल गौशाला में गौ माता की सेवा की जा रही है जो सराहनीय है. गौ शाला में पैरा, खली और चुनी जैसे चारा की व्यवस्था की गई है.

पढ़ें:EXCLUSIVE: छत्तीसगढ़ के गांवों में गौ मुक्तिधाम बनाने की योजना, सभी कलेक्टर्स को भेजा गया प्रस्ताव

झालम गौ अभ्यारण का होगा विस्तार

कार्यक्रम के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष बंशी पटेल, प्रदेश किसान नेता सौरभ निर्वाणी, जनपद उपाध्यक्ष नवागढ रितेश शर्मा सहित अंचल के गौ सेवक किसान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details