छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: समाजसेवियों की सराहनीय पहल, कोरोना काल में बांट रहे काढ़ा

By

Published : Sep 19, 2020, 4:39 PM IST

बेमेतरा में समाजसेवी द्वारा काढ़े का वितरण किया जा रहा है. ये वितरण कलेक्टर निवास के बाहर भी किया गया, इस दौरान सोशल डिस्टेंस का भी ध्यान रखा गया.

समाजसेवी
social worker

बेमेतरा:कोविड-19 महामारी को देखते हुए नगर के समाजसेवी विभिन्न वार्डों में कढ़ा का वितरण कर रहे हैं. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक औषधि स्वरज्वरहर चूर्ण से बने काढ़ा का वितरण किया जा रहा है. समाजसेवियों ने कलेक्टर शिव अनन्त तायल के बंगले में जाकर लोगों को काढ़ा का वितरण किया.

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए समाजसेवी कोरोना काल के शुरुआती चरण से ही आगे आ कर लोगों की मदद कर रहे हैं. उनके द्वारा लगातार समाज सेवा के कार्य किये जा रहे हैं. अभियान के दौरान कचहरी पारा सिंधी कॉलोनी, गंजपारा पुराना बस स्टैंड कृष्णा विहार, अशोका विहार में 5 हजार से अधिक लोगों को घर-घर जाकर काढ़े का वितरण किया गया.

पढ़ें :SPECIAL: ऑटो ड्राइवर्स की मनमानी, वसूल रहे मनमाना किराया

कलेक्टर ने की तारीफ
समाजसेवियों की इस पहल को सराहते हुए कलेक्टर शिव अनन्त तायल ने कहा कि जिस तरह जिले में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है, ऐसे में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक काढ़ा वितरित करना सराहनीय कदम है. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंस और कोविड-19 की सुरक्षा के लिए तय किए गए सभी मापदंडो का पालन कर सेवा कार्य में लगे हैं, जो कि काबिले तारीफ है. सेवा कार्य में सिंधी समाज के अध्यक्ष प्रकाश सीतलानी पार्षद नीतू कोठारी, समाजसेवी वर्षा गौतम स्कूल संचालिका किरण जैन डेनिम सिंह, ताराचंद महेश्वरी प्रतुल वैष्णव संदीप साहू पितांबर झा मेघु जायसवाल, राजेश सिंघानिया, अवधेश पटेल प्रतुल वैष्णव रमन अग्रवाल देवदत्त कश्यप इत्यादि का सहयोग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details