छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: होली के बाजार पर कोरोना की मार

By

Published : Mar 27, 2021, 9:13 PM IST

बेमेतरा जिले में होली पर्व के लिए बाजार पूरी तरह से सजकर तैयार है. नवीन बाजार में सैकड़ों दुकानें सज चुकी है. कोरोना संक्रमण की वजह से बाजार में रौनक नहीं होने से दुकानदार परेशान नजर आ रहे हैं.

Holi business impacted due to Corona in Bemetara
होली का बाजार

बेमेतरा : नगर में होली का बाजार सजकर तैयार है. नवीन बाजार में सैकड़ों रंग-गुलाल की दुकान लग चुकी है. जहां रंग-बिरंगे गुलाल और पिचकारियों से बाजार सजा हुआ है. जिले में कोरोना महामारी के मद्देनजर बाजार में रौनक नहीं दिखाई दे रही है. ग्राहक नहीं होने से बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है और दुकानदार मायूस दिखाई हैं.

होली का बाजार
होली पर्व के मद्देनजर बाजार सजकर तैयार

होली पर्व के मद्देनजर बेमेतरा के नवीन बाजार सहित अन्य चौक-चौराहों में रंग, गुलाल, पिचकारियों की दुकान सज गई है. दुकान लगने के 3-4 दिन बाद भी बाजार गुलजार नहीं है. कोरोना संक्रमण के कारण लोग खरीदी करने में परहेज करते नजर आ रहे हैं. इस वजह से दुकानों में रौकन दिखाई नहीं दे रही है. दुकानदार भी नुकसान के डर से परेशान नजर आ रहे हैं.

बेमेतरा: शांति और सावधानी के साथ होली मनाने की अपील

दुकानदार परेशान

दुकानदारों ने बताया कि कई गांव के कोतवालों ने होली नहीं मनाने की मुनादी कर दी है. इस वजह से लोग बाजार कम आ रहे हैं. दुकानदारी भी प्रभावित है. मार्च से लगातार बाजार में गिरावट जारी है. ग्राहकों के नहीं होने से दुकानदार भी परेशान नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details