छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: हाईटेक बस स्टैंड का मॉडल तैयार, 61 नई दुकानें बनेंगी

By

Published : Nov 17, 2020, 11:12 AM IST

Updated : Nov 17, 2020, 1:04 PM IST

बेमेतरा को जल्द हाईटेक बस स्टैंड की सौगात मिलेगी. इसका मॉडल बनकर तैयार हो चुका है. 2 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस हाईटेक बस स्टैंड में 60 से ज्यादा नई दुकानें भी बनेंगी.

hitech bus stand model ready in bemetra
हाईटेक बस स्टैंड का मॉडल तैयार

बेमेतरा: नगर में जल्द ही नए हाईटेक बस स्टैंड का निर्माण होगा, जो अत्याधुनिक सुविधाओं वाला होगा. इसकी रूपरेखा बनकर तैयार है. इस हाईटेक बस स्टैंड में लगभग दो करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है. इस संबंध में बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने प्रस्तावित बस स्टैंड का लेआउट मॉडल पेशकर पालिका प्रशासन के साथ चर्चा की.

हाईटेक बस स्टैंड का मॉडल तैयार

61 दुकानें बनेंगी, 31 दुकानों का होगा व्यवस्थापन
बस स्टैंड निर्माण में 61 नई दुकानें बनेगी, जिसमें पुराने 31 दुकानों का व्यवस्थापन किया जाएगा. जिसे लेकर पहले ही व्यापारियों के साथ विधायक छाबड़ा की बैठक हो चुकी है. सड़क चौड़ीकरण के दौरान जद में आ रही दुकानों का विस्थापन होने तक नहीं ढहाने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें:SPECIAL: त्योहारी सीजन में गुलजार हुए बाजार, कारोबारियों के लिए हैप्पी रही ये दिवाली

रोज 100 से ज्यादा बसों का होता है आवागमन

बेमेतरा जिले के बस स्टैंड में हर रोज 100 से ज्यादा बसों का आवागमन होता है. जिसमे रायपुर-जबलपुर, बेमेतरा-कानपुर, दुर्ग-भिलाई, भाठापारा की बसें शामिल हैं. जिला बनने के बाद बसों में और बढ़ोतरी हो गई, लेकिन बस स्टैंड छोटा होने की वजह से लंबी रूट की कई बसें इस समय बस स्टैंड नहीं आ रही हैं. नए बस स्टैंड निर्माण होने से 8 बसें एक साथ खड़ी हो सकेंगी. लोगों को ज्यादा सुविधा मिल सकेगी.

गार्डन और पुराने पशु अस्पताल का होगा अधिग्रहण
नया बस स्टैंड करीब 3 एकड़ से ज्यादा क्षेत्रफल में बनना तय है, लेकिन पालिका के पास जमीन कम है, जिसके मद्देनजर बस स्टैंड से सटे गार्डन का अधिग्रहण होगा. इसके साथ ही पुराने पशु अस्पताल को तोड़कर बस स्टैंड का विस्तार किया जायेगा.

Last Updated : Nov 17, 2020, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details