छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा: तेज आंधी-तूफान से जनजीवन रहा अस्त-व्यस्त, पानी के लिए परेशान हुए लोग

शहर में शुक्रवार और शनिवार को तेज आंधी तूफान ने तबाही मचाई थी, जिसके बाद 30 घंटे बंद रही बिजली से लोगों के लिए पानी की समस्या बढ़ गई.

By

Published : May 18, 2020, 12:38 AM IST

heavy damaged after  hail storm and rainfall in bemetara
शहर में जगह-जगह पर गिरे पेड़

बेमेतरा:छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. जिले में शुक्रवार और शनिवार की शाम को हुई तेज आंधी तूफान के साथ बारिश और ओलेवृष्टि ने जबरदस्त तबाही मचाई थी. इलाके में 40 मिनट के आंधी तूफान ने बाद बिजली के पोल और पेड़ रोड पर गिर गए थे, जिसकी वजह से जिले में पूरे 30 घंटे तक बिजली गुल रही. बिजली न होने से लोग पानी के लिए परेशान होते रहे. वहीं बेमौसम हुई बारिश ने व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है.

सरकारी घर के बाहर गिरे पेड़

किसानों की बढ़ी चिंता

बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को सुबह मौसम साफ था, लेकिन दोपहर होते ही बारिश शुरू हो गई. वहीं बेमौसम बारिश से सब्जी किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. खेतों में फसल पककर तैयार है, ऐसे में उन्हें फसल खराब होने की आशंका सता रही है.

कर्मी सुधार रहे बिजली के खंभे

पढ़ें-सुकमाः तूफान ने मचाई जमकर तबाही, चपेट में आया क्वॉरेंटाइन सेंटर

पानी के लिए करनी पड़ी मशक्कत,पालिका ने भेजा टैंकर
नगर में शुक्रवार को तेज आंधी तूफान से बिजली पोल तार टूट गए थे जो 25 घंटे के बाद दुरुस्त किए थे. जिसके बाद फिर शनिवार रात को आंधी तूफान के साथ हुई बारिश से कई जगहों के बिजली तार टूट गए. जिसके बाद इलाके में लाइट गुल रही. लाइट गुल के दौरान लोगों को गर्मी से जहां परेशानी हुई, वहीं पानी की सबसे ज्यादा समस्या हुई है. वहीं लोगों की परेशानी को देखते हुए नगर पालिका ने टैंकर भेजकर पानी की सप्लाई की. जिसके बाद लोगों को कुछ राहत मिली.

पढ़ें- बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हो रहा नुकसान, किसान परेशान

बरसात पूर्व बिजली मेंटेनेस कार्य की खुली पोल
बरसात से पहले बिजली कंपनी के मेंटेनेस कार्य के लिए लाखों का व्यारा न्यारा किया जाता है. लेकिन मेंटेनेस कार्य नहीं किया जाता है.

शहर में जगह-जगह पर गिरे पेड़

इन इलाकों में रही बत्ती गुल

बता दें कि तेज आंधी तूफान के बाद कलेक्ट्रेट में भी अंधेरा छाया रहा. शहर के पिकरी नया बस स्टैंड, पियर्स चौक, जय स्तंभ चौक, सुंदर नगर में बिजली के खंभे गिर गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details