छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा : शहर को हैवी ट्रैफिक की समस्या से मिलेगी निजात, फोरलेन सड़क निर्माण शुरू

बेमेतरा में फोरलेन सड़क निर्माण का काम शुरू हो गया है. लगातार शहर वासियों के सड़क की समस्या से जूझ रहे थे. ऐसे में मंत्री ताम्रध्वज साहू ने सड़क निर्माण के लिए 30 करोड़ की स्वीकृति दी है.

By

Published : Sep 29, 2020, 3:43 PM IST

Fourlane road construction started in bemetara
सड़क निर्माण

बेमेतरा : नगर के बीच 30 करोड़ की लागत से 3.6 किलोमीटर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. इस फोरलेन सड़क निर्माण से नगर वासियों को गड्ढों से निजात मिलेगी. वहीं शहर के भीतर आवागमन सुगम हो सकेगा. यह सड़क रायपुर मार्ग में केके ढाबा से शुरू होकर नगर के सिग्नल चौक होते हुए नवागढ़ तिराहा तक बनेगा. विधायक आशीष छाबड़ा ने अधिकारियों से प्रोग्रेस रिपोर्ट की मांग की है.

बेमेतरा


सड़क निर्माण के लिए सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. निर्माण कार्य के लिए रेंज में आ रहे पेड़ों की कटाई की जा रही है, वहीं बिजली के पोल भी अन्य स्थानों में शिफ्टिंग किया जा रहा है. पाइप लाइन को भी दूसरी जगह बिछाया जा रहा है. वही मोबाइल कंपनियों की ओर से बिछाए गए केबल कनेक्शन को भी दूसरी जगह लगाया जा रहा है.

सड़क निर्माण

पढ़ें :रायपुर से पुरी के बीच 1 अक्टूबर तक चलेगी 4 सुपरफास्ट ट्रेन

30 करोड़ की स्वीकृति
बता दें कि शहर में लगातार बढ़ते यातायात दबाव के कारण सड़क हादसे की संख्या भी बढ़ी है. इस कारण शहरवासी लगातार फोरलेन सड़क की मांग कर रहे थे. जिनकी मांग को विधायक आशीष छाबड़ा ने पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के सामने रखी. मंत्री ताम्रध्वज ने फोरलेन सड़क के लिए 30 करोड़ की स्वीकृति दी है. बता दें कवर्धा मार्ग में शहर के मध्य तालाब के पास पानी रुकने से हर साल सड़क मरम्मत की जरूरत पड़ती थी, लेकिन अब तक सुधार नहीं हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details