छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों ने मिठाई दुकानों का किया निरीक्षण

By

Published : Nov 8, 2020, 5:33 AM IST

बेमेतरा में बेरला ब्लाॅक में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने कई मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया. इसमें दुर्गा स्वीट्स, शिवशक्ति स्वीट्स, बीकानेर स्वीट्स, सिन्हा हाॅटल, वर्धमान बेकरी और देवरबीजा में शिवशक्ति मिष्ठान भंडार शामिल है. इस दौरान कई दुकानदारों पर कार्रवाई की गई.

food-department-team-inspects-several-sweets-shops-in-berla-block-of-bemetara
औषधि विभाग के अधिकारियों ने मिठाई दुकानों का किया निरीक्षण

बेमेतरा:कलेक्टर शिव अनंत तायल ने जिले में खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों की टीम का गठन किया है. त्योहारी सीजन के मद्देनजर खाद्य एवं औषधि के अधिकारी इन दिनों मिठाइयों और खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांच कर रहे हैं. कलेक्टर के निर्देशानुसार मिष्ठान भंडार, होटलों, बेकरी दुकानों, किराना दुकानों का लगातार निरीक्षण और निगरानी किया जा रहा है.

औषधि विभाग के अधिकारियों ने मिठाई दुकानों का किया निरीक्षण

कोंडागांव: मिठाई और किराना दुकानों का औचक निरीक्षण, कई दुकानदारों पर खाद्य सुरक्षा की टीम ने की कार्रवाई

बेमेतरा में सभी मिठाई बनाने वालों को मिठाई में बनाने की तारीख डालने के लिए निर्देशित किया जा रहा है. खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बेरला ब्लाॅक के दुर्गा स्वीट्स, शिवशक्ति स्वीट्स, बीकानेर स्वीट्स, सिन्हा हाॅटल, वर्धमान बेकरी, देवरबीजा में शिवशक्ति मिष्ठान भंडार का निरीक्षण किया. साथ ही कई मिठाई दुकानों से गुणवत्ता जांच करने के लिए पेड़ा का सैंपल लिया गया.

मिठाई दुकानों का किया निरीक्षण

सेहत से खिलवाड़ नहीं: अब मिठाई की हर ट्रे पर लिखा होगा एक्सपायरी डेट के साथ नाम और दाम

खाद्य विभाग दुकानदारों पर कर रही कार्रवाई

बता दें कि खाद्य एवं औषधि विभाग की जांच टीम में राजू कुर्रे, जितेन्द्र कुमार नेले, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं नमूना सहायक और वरूण पटेल शामिल हैं. इसके अलावा आवश्यकतानुसार खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 विनियम 2011 के तहत अमानक स्तर के खाद्य पदार्थों का भंडारण करने पर जुर्माना भी लिया जा रहा है. ये कार्रवाई दीपावली त्योहार को देखते हुए की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details