छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतराः खलिहान में लगी आग बुझाने बिना पानी ही पहुंच गई फायर ब्रिगेड की गाड़ी

अंधियारखोर गांव में एक खलिहान में आग लग गई. इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना के करीब एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन गाड़ी में आग बुझाने के लिए पानी नहीं था.

By

Published : Mar 4, 2021, 5:16 PM IST

Fire in the farmer barn
किसान के खलिहान में लगी आग

बेमेतराःगर्मी बढ़ने के साथ आगजनी की घटनाएं भी बढ़ने लगी है. गुरुवार को अंधियारखोर गांव में एक खलिहान में आग लग गई. आग लगने के कारण खलिहान रखा पैरा और कुछ सूखी लकड़ियां जलकर खाक हो गई.

आग बुझाने बिना पानी ही पहुंच गई फायर ब्रिगेड की गाड़ी

किसान के खलिहान में लगी आग

आग को फैलते देख ग्रामीणों ने नवागढ़ थाना और नगर पंचायत से फायर ब्रिगेड वाहन के लिए संपर्क किया. सूचना के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन आग बुझाने आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी में पानी ही नहीं था. गांव में बिजली भी बंद थी. जैसे-तैसे ग्रामीणों की मदद से फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने गाड़ी में पानी भरा गया. जिसके बाद खलिहान में फैल लही आग पर काबू पाया गया.

आग बुझाते लोग

आग लगने के कारणों नहीं चल सका है पता

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. ग्रामीण तेज धूप की वजह से आग लगने की बात कह रहे हैं. इस घटना में खलिहान में रखे 3 एकड़ के धान का पैरा जलकर खाक हो गया. बांस का पेड़ और जलावन के लिए रखी लकड़ी भी आग की चपेट में आकर जलकर खाक हो गई.

खलिहान में लगी आग

फायर ब्रिगेड विभाग लापरवाह

गर्मी ने दस्तक दे दी है. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, आग लगने की घटना भी बढ़ रही है. इस सबके बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी में पानी का न होना किसी बड़े हादसे को आमंत्रित कर रहे हैं. यहां मामला खलिहान का था, तो आग पर जैसे-तैसे काबू पा लिया गया, अगर घर का होता तो नुकसान का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details