छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेमेतरा: बिजली विभाग की मनमानी के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, डीई को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 11, 2020, 3:40 PM IST

कोरोना संकट के इस दौर में जहां लोगों का गुजारा मुश्किल से चल रहा है, वहीं बेमेतरा में भारी भरकम बिजली बिल ने नागरिकों का जीना दूभर कर दिया है.

electricity department
बिजली विभाग

बेमेतरा:लॉकडाउन के बाद भेजे गए बिजली के बिलों में अत्यधिक वृद्धि से आम लोग काफी चिंतित है, जहां एक तरफ लॉकडाउन के कारण लोगों के काम में प्रभाव पड़ा है. वहीं बिजली विभाग ने अब गरीब लोगों पर बिजली का बिलों बोझ डाल दिया है.

ज्ञापन की कॉपी

उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अब तक कोई उचित सुधार नहीं किया गया है. समाज सेवी संस्था के प्रदेश संयोजक ने साजा डीई डीके सैनी को ज्ञापन सौंपकर भारी भरकम बिजली बिल में सुधार और अटल ज्योति कनेक्शन में हो रही कटौती को बंद करने की मांग की है. इसके साथ ही 10 दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

पढ़ें: बिजली कर्मचारियों ने इलेक्ट्रिसिटी बिल का काली पट्टी बांधकर किया विरोध-प्रदर्शन

लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक लगभग 40 से 42 गांव के लोगों का बिजली बिल जरूरत से ज्यादा आ रहा है. किसान बताते है कि बिजली बिल 3 हजार से लेकर 2 लाख रुपये तक भेजा जा रहा है. कई बार बिजली विभाग को बिजली बिल में गड़बड़ी को ठीक करने का निवेदन किया गया है. बेमेतरा के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली समस्या है, जिससे ग्रामीण परेशान है. इससे पहले भी मारो झाल पडकीडीह रांका सब स्टेशन में विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details