छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बिना अनुमति चल रहा था नेत्र शिविर, प्रशासन ने कराया बंद

बेरला ब्लॉक के देवरबीजा में अवैधानिक चिकित्सकीय परामर्श और जांच-उपचार शिविर का आयोजन किया गया था. जिसे अफसरों ने बंद करा दिया है.

By

Published : Nov 25, 2019, 8:20 AM IST

Updated : Nov 25, 2019, 9:59 AM IST

बिना अनुमति के चल रहा था नेत्र शिविर

बेमेतरा: बेरला ब्लॉक के देवरबीजा में बीते कुछ समय से बिना अनुमति के अवैधानिक कार्यों की खबरें आ रही थी. इसी कड़ी में एक खबर आ रही थी कि, देवरबीजा के बाजार चौक पर बीते कुछ दिनों से अवैधानिक चिकित्सकीय परामर्श और जांच-उपचार शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

बिना अनुमति चल रहा था नेत्र शिविर

खबर मिलने के बाद शिविर की विश्वसनीयता को लेकर आशंका होने पर संबंधित चिकित्सकीय अधिकारियों और प्रशासन को सूचना दी गई. जिसके बाद प्रशासन ने जांच के दौरान पाया कि शिविर बिना अनुमति के संचालित हो रहा है. जिसपर कार्रवाई करते हुए शिविर को बंद करा दिया गया.

पढ़ें :बेमेतरा: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, ट्रॉली में रखा पैरा जला

पम्पलेट के जरिए लोगों को जानकारी दी गई थी कि देवरबीजा के आबादी पारा के कर्मा भवन में 24 नवंबर को नेत्र शिविर लगाया जाएगा. रविवार को कर्मा भवन में दूसरा कार्यक्रम चल रहा था. जिसकी वजह से बाजार चौक सांस्कृतिक मंच पर शिविर लगाया था.

लोगों से वसूला जा रहा था पंजीयन शुल्क

पम्पलेट में यह जानकारी दी गई थी कि धमतरी के सांकरा जोन के अंतर्गत महुआ बाहरा (सिहावा नगरी) के वैद्यराज संघ शिविर का आयोजन करा रही है. जिसमें आंख से जुड़ी जांच और बीमारियों का इलाज के साथ अन्य प्रकार की बीमारी जैसे कमर दर्द, मिर्गी, बवासीर, साइटिका, दांत दर्द, घुटना दर्द, सुगर, बीपी का इलाज चिकित्सक विशेषज्ञ से की जाएगी. इसके लिए एक निश्चित पंजियन शुल्क और उपचार फीस भी वसूला जा रहा था.

Last Updated : Nov 25, 2019, 9:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details